27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

… तो बरसात में डूब जायेगा मौजे मुहल्ले का दक्षिणी भाग

जल निकासी के लिए गंभीर नहीं नगर परिषद, नाले की उड़ाही का हो रहा प्लान रक्सौल : शहर के प्रमुख चौराहों में एक कौड़िहार चौक है. कौड़िहार चौक से कॉलेज रोड जानेवाली सड़क का हाल इतना बुरा है कि इस रोड में व्यवसाय करनेवाले अधिकांश व्यवसायी या तो अपनी दुकानें बंद कर चुके हैं या […]

जल निकासी के लिए गंभीर नहीं नगर परिषद, नाले की उड़ाही का हो रहा प्लान

रक्सौल : शहर के प्रमुख चौराहों में एक कौड़िहार चौक है. कौड़िहार चौक से कॉलेज रोड जानेवाली सड़क का हाल इतना बुरा है कि इस रोड में व्यवसाय करनेवाले अधिकांश व्यवसायी या तो अपनी दुकानें बंद कर चुके हैं या बंदी के कगार पर है. इसका मुख्य कारण सड़क पर सालों भर जलजमाव रहना बताया जाता है.

काफी हंगामें के बाद इस रोड से जलजमाव दूर करने के लिए नाला बनाने का काम शुरू हुआ तो वह भी सड़क से काफी ऊंचा है, जिससे जलजमाव खत्म नहीं हो सकता. कुछ इसी तरह का हाल ब्लॉक रोड का होने वाला है. अब तक ब्लॉक रोड में जलजमाव नहीं होता था. व्यापार मंडल परिसर में मिट्टी भराई के बाद पानी निकासी का पुल बंद कर दिया गया. तब से पानी सड़क पर फैल रहा है.

अनुमंडल कार्यालय व प्रखंड कार्यालय के साथ-साथ स्टेशन को जोड़ने वाली इस सड़क से जलजमाव नहीं हटा तो लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ेगी. यह सड़क मुख्य पथ के बाद शहर का सबसे महत्वपूर्ण सड़क है. इस साल अब तक दो बार बारिश हुई है और दोनों बार सड़क पर जलजमाव एक सप्ताह से अधिक रहा है. लेकिन लगातार बारिश हुई, तो इस रोड से गुजरना मुश्किल होगा.
ब्लॉक रोड से पूरब व मुख्य पथ से पश्चिम का एक बड़ा हिस्सा मौजे मुहल्ला इस साल वर्षात में डूबेगा. ऐसे तो पिछले ही साल मुहल्ला के दक्षिणी हिस्से में दो महीने तक जलजमाव रहा था. साल भर बीत जाने के बाद भी जल निकासी का किसी तरह का प्रयास नगर परिषद द्वारा नहीं किया जा सका है. इससे पहले इस मुहल्ले का जल निकासी नहर के नीचे से होकर शहर से दक्षिण के तरफ होता था. लेकिन जल निकासी वाले जगह पर भू-स्वामी द्वारा मिट्टी भराई के बाद निकास का रास्ता बंद हो गया. तब से अब तक जल निकासी के लिए वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया जा सका, जिससे तय है कि इस बार मौजे मुहल्ला जल जमाव पिछली बार से अधिक रहेगा.
इस बाबत कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने बताया कि कॉलेज रोड में नाला ऊंचा व रोड नीचा है, जिससे जल निकासी मुश्किल है. ब्लॉक रोड से जल निकासी का कोई रास्ता नहीं है. मेरे हिस्से का काम नाला सफाई का है. नया नाला बनवा नहीं सकता. उन्होंने कहा कि शहर में नाला जैसे-तैसे बना है. सफाई इंस्पेक्टर से बात कर ब्लॉक रोड से पानी निकासी की व्यवस्था की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें