31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गेहूं की पांच एकड़ फसल राख

कोटवा : अहिरौलिया पंचायत के वार्ड आठ में शुक्रवार की दोपहर बिजली के तार गिरने से तीन एकड़ से ज्यादा गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी. जदयू प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र पटेल ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह आग लगी है. बिजली के खंभे पर जो तार जोड़ा हुआ था वह […]

कोटवा : अहिरौलिया पंचायत के वार्ड आठ में शुक्रवार की दोपहर बिजली के तार गिरने से तीन एकड़ से ज्यादा गेहूं की फसल जल कर राख हो गयी. जदयू प्रखंड अध्यक्ष धर्मेंद्र पटेल ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही से यह आग लगी है. बिजली के खंभे पर जो तार जोड़ा हुआ था वह पहले से ही झूल रहा था. गेहूं को जलते देख ग्रामीण दौड़े व काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

ग्रामीणों का आरोप है कि यहां जो 11000 का तार टांगा गया है वह काफी जर्जर है. पीड़ित किसानों में लक्ष्मण पटेल, बच्चू पटेल, महंत पंडित, राजेंद्र पटेल, उपेंद्र पटेल, राधन साह, भिखारी पटेल आदि शामिल हैं. सीओ संजय कुमार रजनीश ने बताया कि आवेदन मिलने पर क्षति का आकलन कराया जायेगा.
पहाड़पुर. थाना क्षेत्र के पहाड़पुर प्रतापपुर टोला में बिजली विभाग की लापरवाही से लगभग एक एकड़ में लगा गेहूं की फसल शुक्रवार को जल कर राख हो गयी. पहाड़पुर निवासी नवीन कुमार सिंह, अमर किशोर सिंह तथा मुक्तिनाथ सिंह गेहूं की खेती की थी.
खेत के ऊपर से बिजली की नंगी तारे हैं. खेत के बांध पर कुछ शीशम के वृक्ष लगे हुए थे, जो हवा के झोंको के साथ बिजली के तार से स्पर्श करते रहते थे. इसी स्पर्श से शीशम का वृक्ष जलने लगा और चिंगारियां निचे गिर गेहूं फसल को राख कर दिया. स्थानीय लोगों ने खेत मालिक को इसकी सूचना दी. सूचना पर पहुंचे किसानों ने गेहूं को जलता फसल को देख थाना में फोन कर अग्निशमन गाड़ी को बुलाया. तब जाकर आग पर काबू पाया गया. तबतक एक एकड़ में लगे गेहूं जलकर राख हो चुका था.
सिकरहना. कुंडवाचैनपुर थाना के गवंद्री में शुक्रवार दोपहर शॉर्ट सर्किट से राजेंद्र सिंह की गेहूं फसल में आग लग गयी. सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड व ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया. घटना से एक एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल कर बर्बाद हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें