30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जिले में 125 मजिस्ट्रेट हुए तैनात, चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों की हुई प्रतिनियुक्ति

मोतिहारी : रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की […]

मोतिहारी : रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.
जिला दण्डाधिकारी सह जिलाधिकारी रमन कुमार व एसपी उपेन्द्र कुमार शर्मा के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रतिनियुक्ति आदेश निर्गत किया गया है और हर स्तर से मुस्तैद रहने व अपने दायित्वों के निर्वहन में किसी भी तरह की कोताही नही करने का सख्त निर्देश दिया गया है.
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारियों व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित गश्ती करने व संपूर्ण गतिविधियों पर नजर रखने का आदेश दिया गया है. इसके अतिरिक्त थाना व पंचायत स्तर पर क्यूआरटी टीम का गठन किया गया है.
मस्जिदों व उसके आस- पास बढ़ायी गयी सुरक्षा : होली शुक्रवार को मनायी जाएगी. इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिदों में जुमा की नमाज अदा करते हैं. उस समय असामाजिक तत्वों द्वारा अशांति पैदा करने की कोशिश न की जाए,इसके लिए मस्जिदों व उसके आस पास के इलाकों में विशेष चौकसी बरतने का आदेश दिया गया है.
सुरक्षा की व्यवस्था व विधि-व्यवस्था संधारण की जिम्मेवारी अनुमंडल पदाधिकारियों व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को सौंपी गयी है.साथ ही दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को नमाज के समय अपने स्तर से प्रतिनियुक्त करने का आदेश दिया गया है.
बनाये गये हैं नियंत्रण कक्ष
सूचनाओं का आदान प्रदान करने व हर तरह की गतिविधियों की निगरानी के लिए जिले में नियंत्रण कक्ष बनाये गये हैं. समाहरणालय परिसर में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है और उपविकास आयुक्त अखिलेश कुमार सिंह को वरीय प्रभारी बनाया गया है. कक्ष का नंबर-06252-242418 है.
दूसरा नियंत्रण कक्ष ढाका में बनाया गया है. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी रविन्द्रनाथ चौधरी को इस कक्ष का संपूर्ण प्रभारी बनाया गया है. कक्ष का नंबर-06250-282277 है. इसी तरह से सभी अनुमंडलों में नियंत्रण कक्ष बनाये गये हैं.
संवेदनशील इन क्षेत्रों में होगी विशेष चौकसी
ढाका,पताही,मधुबन,पकड़ीदयाल व सुगौली के अलावा मोतिहारी नगर, मुफस्सिल, छतौनी, चकिया, मेहसी, बंजरिया, लखौरा, कल्याणपुर, पिपरा, पंचपकड़ी, चिरैया, केसरिया, पहाड़पुर, गोविन्दंज हरसिद्धि, पताही, संग्रामपुर, रक्सौल, मलाही, दरपा व झरोखर थाना क्षेत्रों के कई गांवों को अतिसंवेदनशील माना गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें