31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बापूधाम स्टेशन पर महिला व बाल सहायता केंद्र का हुआ उद्घाटन

मोतिहारी : रेलवे जोन हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने मंगलवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. स्टेशन निरीक्षण के क्रम में जीएम ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधन के कार्यालय सह नियंत्रण कक्ष एवं महिला […]

मोतिहारी : रेलवे जोन हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने मंगलवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. स्टेशन निरीक्षण के क्रम में जीएम ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधन के कार्यालय सह नियंत्रण कक्ष एवं महिला एवं बाल सहायता केंद्र का उद्घाटन किया.
वहीं स्टेशन की निगरानी में लगी सीसीटीवी कैमरा स्ट्रॉग रूम का शुभारंभ किया. निरीक्षण के दौरान जीएम ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म सहित बाहरी परिसर का जायजा लिया. वही बेहतर काम करने वाले रेल कर्मियों को प्रस्सती पत्र देकर जीएम ने सम्मानित किया. वहीं अधिकारियों के साथ ग्रुप फोटोग्राफी भी हुई.
जीएम स्पेशल ट्रेन से बाल्मिकीनगर स्टेशन से रेल खंड का निरीक्षण करते मोतिहारी पहुंचे थे. उनके साथ आरपीएफ के आइजी रविंद्र वर्मा, सीसीएम सलील झा, सीएमडी मोनिका सिंह, सीसीई राकेश तिवारी, सीडीईई टीआरडी आशुतोष झा, डीआरएम आरके जैन, सीडीईई ई. अभिषेक कुमार, सीईई राजेश कुमार राज सहित एसएस राकेश त्रिपाठी, सीएस गिरिश प्रसाद सहित अन्य आधिकारी उपस्थित थे.
इसीआरकेयू ने जीएम को दिया ज्ञापन : इसीआरकेयू के मंडल मंत्री विश्व मोहन सिंह, मंडल अध्यक्ष सुशील झा एवं संयुक्त मंडल मंत्री दिलीप कुमार सिंह के नेतृत्व में शिष्टमंडल ने जीएम से मिलकर रेल कर्मियों के हित में चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सौपा. इनमें नरकटियांज, बगहा व रक्सौल में केंद्रीय विद्यालय खोलने, रेलवे चिकित्सालयों में ऑन लाइन काटेज, सूई व दवा उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने, मोतिहारी स्टेशन पर कर्मियों के लिए मैरेज हॉल का निर्माण कराने आदि मांगों का ज्ञापन सौंपा.
चैम्बर ने जीएम को सौंपा सात सूत्री ज्ञापन
जीएम निरीक्षण के दौरान मोतिहारी चैंबर ऑफ कॉमर्स का शिष्टमंडल ने जीएम से मिल यात्री व व्यवसायी हित में सात सूत्री ज्ञापन सौपा. इनमें प्रमुख ट्रेनों के ठहराव समय बढ़ाने, डीएमयू ट्रेन में शौचायल की व्यवस्था करने, मोतिहारी रैक प्वाइंट पर सुविधाएं उपलब्ध कराने, पर्व के अवसर पर स्पेशल ट्रेन चलाने, ट्रेन रद्द होने की स्थिति में यात्रियों को तीन रोज पूर्व सूचित करने आदि मांगों का ज्ञापन सौपा. शिष्टमंडल में शामिल चैंबर के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र जलान, महासचिव रामभजन, सह सचिव सुधीर गुप्ता व अजय कुमार आदि ने शौल व मोमेंटो भेट कर जीएम का स्वागत किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें