32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोतिहारी में केविवि के प्रोफेसर पर हमला, जलाने की कोशिश

मोतिहारी : महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया. कुछ लोग हथियार से लैस होकर आजाद नगर स्थित उनके आवास पर धावा बोल दिया. घर से बाहर खींच उनकी पिटाई की गयी. इसके बाद शरीर पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. स्थानीय लोगों ने […]

मोतिहारी : महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार पर शुक्रवार को जानलेवा हमला किया गया. कुछ लोग हथियार से लैस होकर आजाद नगर स्थित उनके आवास पर धावा बोल दिया. घर से बाहर खींच उनकी पिटाई की गयी. इसके बाद शरीर पर पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाने का प्रयास किया गया. स्थानीय लोगों ने पहुंच कर उनकी जान बचायी. सूचना पर पहुंचे कॉलेज के छात्र उन्हें सदर अस्पताल ले गये. घटना से आक्रोशित छात्रों ने आगजनी कर अस्पताल चौक को जाम कर दिया. छात्र पुलिस पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने का आरोप लगा रहे थे. वे लोग प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग पर अड़े थे.

सूचना पर नगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार, छतौनी इंस्पेक्टर विजय कुमार यादव दलबल के साथ पहुंच कर छात्रों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी. इधर, चिकित्सकों ने प्रोफेसर की गंभीर हालत को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. घटना को लेकर प्रोफेसर ने नगर थाने में आवेदन दिया है.

बताया कि आजाद नगर में महेंद्र प्रसाद के मकान में किराया पर रहते थे. शुक्रवार की दोपहर छात्रों को ट्यूशन पढ़ा रहे थे. कुछ लोगों ने कैंपस में आकर दरवाजा खटखटाया. दरवाजा खोलते ही 15-20 की संख्या में आये हमलावर घर के अंदर घुस गये. ट्यूशन पढ़ रहे छात्रों को एक कमरे में बंद कर दिया. इसके बाद कॉलर पकड़ खींचते हुए घर से बाहर लाये, कपड़े फाड़ दिये, फिर सड़क पर पटक कर पिटाई की और बोतल में साथ लाये पेट्रोल छिड़क जिंदा जलाने की कोशिश की. हमलावर मारपीट के दौरान यह कह रहे थे कि कुलपति, संजय कुमार सिंह व ज्ञानेश्वर गौतम के खिलाफ बोलते हो, इसका खामियाजा तुम्हें इस्तीफा देकर चुकाना होगा. हमलावरों ने इस्तीफा देकर शहर छोड़ने की धमकी भी दी. प्रोफेसर ने आवेदन में राहुल कुमार पांडेय, अमन बिहारी वाजपेयी, सन्नी वाजपेयी के अलावा 20-25 अज्ञात लोगों को आरोपित किया है.
घर से खींच कर की पिटाई, गंभीर हालत में पटना रेफर
वारदात से गुस्साये छात्रों ने सड़क पर आगजनी कर आवाजाही रोकी
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें