34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

642 शराब कारोबारी रडार पर

हरियाणा के रोहतक, दिल्ली, मुजफ्फरपुर के भी हैं कारोबारी निर्माणकर्ता 89, तो आपूर्तिकर्ता के रूप में 25 लोग चिह्नित परिवहनकर्ता 60, तो खुदरा वितरणकर्ता हैं 469 एसपी ने कारोबारियों पर निगरानी के लिए दिया टास्क मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में शराब की लगातार हो रही बरामदगी के बाद पुलिस ने कारोबारियों पर नकेल कसने के […]

हरियाणा के रोहतक, दिल्ली, मुजफ्फरपुर के भी हैं कारोबारी

निर्माणकर्ता 89, तो आपूर्तिकर्ता के रूप में 25 लोग चिह्नित
परिवहनकर्ता 60, तो खुदरा वितरणकर्ता हैं 469
एसपी ने कारोबारियों पर निगरानी के लिए दिया टास्क
मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में शराब की लगातार हो रही बरामदगी के बाद पुलिस ने कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है. इसके लिए सूची तैयारी की गयी है. इसमें कुछ लोग जमानत पर बाहर हैं, तो कुछ जेल में हैं. कुछ ऐसे कारोबारी भी चिह्नित किये गये हैं, जो लोगों की नजर में पाक-साफ दिखते हैं, लेकिन पुलिस की नजरों में बड़े कारोबारी हैं. ऐसे लोगों की संख्या करीब 642 है.
पुलिस ने निर्माणकर्ता, आपूर्तिकर्ता, परिवहनकर्ता और वितरणकर्ताओं की श्रेणी बना कर जांच के साथ कार्रवाई की तैयारी में है. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने इसको लेकर डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानाध्यक्षों को चिह्नित शराब कारोबारियों पर कार्रवाई के लिए तैयार रहने का निर्देश दिया है. पुलिस के अनुसार, मोटी रकम लेकर शराब ढोने के लिए अपने वाहनों को भाड़े पर देनेवालों की संख्या 60 है. वहीं शराब निर्माण कार्य से 89 लोग जुड़े हैं, जबकि निर्माण स्थल व डंपिंग प्वाइंट से शराब उठा थोक भाव में खुदरा विक्रेताओं को उपलब्ध कराने वालों की संख्या 25 के करीब है. इनसब से ज्यादा संख्या छोटे स्तर पर शराब की होम डिलवेरी करने वालों की है.
उनकी संख्या 470 के करीब है. कई थानाध्यक्षों ने जमानत पर छुटे शराब कारोबारियों के संबंध में छानबीन कर अपनी रिपोर्ट भी वरीय अधिकारियों को सौंप दी है.
निर्माणकर्ता की श्रेणीवार सूची : पीपराकोठी के इंद्र चौधरी, हरसिद्धि के पन्नालाल कुशवाहा, चकिया के विनोद राम, खनरदेव मुखिया, गेना चौधरी, दिलीप पासवान, ब्रह्मदेव मांझी,उमेश धांगड़, सरस्वती देवी, दिनेश धांगड़, शत्रुधन सहनी, रविंद्र साह,बलेंद्र सहनी, निरंजन सहनी,गोपाल धांगड़, सुनील धांगड़, विरेंद्र धांगड़, सुमन कुमार, सोनेलाल सहनी, राजकुमार सहनी, विनोद धांगड़, आनंद सहनी, मधुबन के विश्वनाथ साह, रक्सौल के रामनारायण पटेल, बाबूलाल मांझी, प्रभु मांझी, धुरेंद्र मांझी, सुगौली के शिव पटेल, साधु चौधरी, सुशील कुमार, रामगढव के कृष्णा महतो, जटा महतो आदि का नाम शामिल हैं.
परिवहनकर्ता की श्रेणीवार सूची : तुरकौलिया के छोटन साह, राहुल कुमार, मुफस्सिल के चंदन श्रीवास्तव, संग्रामपुर के रूपेश मिश्रा, अमजद अंसारी, पीपराकोठी के मंडल पासवान, अमजद अली, लड्डु जायसवाल, पीपरा के नूर मोहम्मद,कल्याणपुर के बैधनाथ भगत, पीपराकोठी के राकेश राय, हरियाणा के विजेंद्र राय, दिल्ली के अनिल मलिक, रोहतक के सुरेश सैनी, पीपराकोठी के पुण्यदेव बैठा, पहाड़पुर के अरमान देवान, विनोद चौधरी, गोविंदगंज के मुन्ना ठाकुर, हरसिद्धि के पंकज यादव, चिरैया के मुन्ना कुमार व जामुन राय, मेहसी के सुभाष प्रसाद, सुंदर कुमार, कुमार राजीव रंजन, रामप्रवेश यादव, चकिया महफुदल आलम, मीर हमजा अंसारी, कल्याणपुर के राजदेव राम, उमेश चौधरी, चकिया के अशोक चौधरी, विनोद महतो, राजु चौधरी, मुजफ्फरपर के गोबर्धन राम, चकिया के महाशंकर प्रसाद, कल्याणपुर के शैलेश कुमार, साहेबगंज के मोहर्रम मिंया, पीपरा के नंदकिशोर साह सहित 60 लोगों का नाम वाहन आपूर्तिकर्ता में शामिल है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें