28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

निरीक्षण. पंचायती राज के प्रधान सचिव ने की योजनाओं की सराहना

मोतिहारी : मुख्यमंत्री के विकास समीक्षा यात्रा के दौरान मोतिहारी आये पंचायती राज व ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद चौधरी ने जिला परिषद कार्यालय का निरीक्षण किया. उनके साथ जीविका के प्रबंध निदेशक बाला मुर्गन डी भी थे. जिप अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल व उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने निरीक्षण को कार्यालय पहुंचे द्वय अधिकारियों […]

मोतिहारी : मुख्यमंत्री के विकास समीक्षा यात्रा के दौरान मोतिहारी आये पंचायती राज व ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अरविंद चौधरी ने जिला परिषद कार्यालय का निरीक्षण किया. उनके साथ जीविका के प्रबंध निदेशक बाला मुर्गन डी भी थे. जिप अध्यक्ष प्रियंका जायसवाल व उपाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने निरीक्षण को कार्यालय पहुंचे द्वय अधिकारियों का बुके देकर स्वागत किया.

निरीक्षण के क्रम में प्रधान सचिव ने परिषदीय कार्यालय के पूरे सकूर्लेटिंग एरिया का भ्रमण सहित कार्यालय के स्थायी समितियों के कार्यालय कक्ष, सहायक के केबिन व कार्यालय परिसर स्थित महात्मा गांधी सभागार व अध्यक्षीय कार्यालय का जायजा लिया. अध्यक्षीय कार्यालय में कार्य-योजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने बैठक की कार्य पद्धति, स्थायी समितियों के गठन की प्रक्रिया, बैठकों की कार्रवाई व योजनावार संचिकाओं का मुआयना करते हुए अगले विकास कार्य योजनाओं की जानकारी ली.

विकास व पंचायती राज के संदर्भ में बैठक संचालन के लिए सुझाव व कठिनाइयों को साझा करने की सलाह दी. जिला के प्रस्तावित नि:शुल्क चिकित्सा शिविर एवं जिला के माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए विद्यालयवार प्रखंड,अनुमंडल व जिला स्तर पर प्रतिभा खोज प्रतियोगिता,जिला के सभी अनुमंडल स्तर पर महिला फुटबॉल, क्रिकेट का आयोजन व रक्तदान शिविर के प्रस्तावित कार्यक्रम के लिए जिला परिषद के प्रयास की सराहना करते शिक्षा,स्वास्थ्य,खेलकूद व सामाजिक क्षेत्र के लिए बेहतर बताया. द्वय अधिकारियों ने कार्य की प्रशंसा करते शीघ्र ही जिला परिषद व पंचायती समितियों के समक्ष उत्पन्न कठिनाइयों का निदान करने का आश्वासन दिया. मौके पर डीडीसी अखिलेश कुमार सिंह,पूर्व विधायक पवन जायसवाल,स्थायी समिति के अध्यक्ष कविता सिंह,किशोरी देवी,सुरेश यादव,मुख्तार प्रसाद गुप्ता,मनोज मुखिया व बंजरिया प्रमुख ललन कुमार सहित दर्जनों जिप सदस्य व सभी कार्यालय कर्मी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें