champaran east

  • Jan 22 2020 8:09AM
Advertisement

रक्सौल : नेपाल के एक होटल में दम घुटने से आठ भारतीयों की गयी जान

रक्सौल : नेपाल के एक होटल में दम घुटने से आठ भारतीयों की गयी जान
रक्सौल : नेपाल के दामन स्थित एवरेस्ट पानोरमा नामक रिसार्ट में दम घुटने से आठ भारतीय पर्यटकों की मौत हो गयी है. भारतीय पर्यटकों को बेहोशी की हालत में मंगलवार को हेलीकॉप्टर के माध्यम से दामन से काठमांडू ले जाया गया था, जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वाले में चार पुरुष व चार महिलाएं शामिल हैं. 
 
मरने वाले सभी केरल के रहनेवाले थे. महानगरीय पुलिस कार्यालय काठमांडू के डीएसपी होवेंद्र बोगटी ने बताया कि दामन से नेपाल पुलिस ने जिन लोगों को काठमांडू भेजा था, हेम्स अस्पताल में पहुंचने के साथ ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मकवानपुर जिला के एसपी सुशील सिंह राठौर ने बताया कि मकवानपुर जिला के थाहा नगरपालिका वार्ड नंबर 4 स्थित एवरेस्ट होटल में सोमवार की रात 9.15 बजे 15 की संख्या में भारतीय पर्यटक पहुंचे थे. 
 
उन्होंने होटल में चार कमरा बुक किया. एक कमरे में आठ जबकि दूसरे में सात लोग सोने गये. जिस कमरे में आठ लोग सोये थे, उन्हें मंगलवार की सुबह बेहोशी की हालत में रेस्क्यू किया गया और एयरलिफ्ट करके काठमांडू भेजा गया था. मरने वालों में केरल के प्रविण कृष्ण नारायण, शारण्‍य शशि, रंजीत कुमार एपी व इंद्र लक्ष्मी, श्रीभद्र, आर्चा प्रवीण, अभिन शौरणय नायर, बैष्णव रंजीत शामिल हैं.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement