28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोतिहारी : ढाका व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए आये शातिर अभिषेक झा को अपराधियों ने मारी गोली

ढाका व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए आया था मोतिहारी/सिकरहना : ढाका व्यवहार न्यायालय में सोमवार को पेशी के लिए आया शातिर अभिषेक झा अपराधियों ने गोली से मारा गया. पुलिस के अनुसार अपराधियों ने अभिषेक को छुड़ाने के लिए फायरिंग की थी. अभिषेक शिवहर, श्यामपुर भटहा के डुमरी कटसरी का रहने वाला था. ढाका […]

ढाका व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए आया था
मोतिहारी/सिकरहना : ढाका व्यवहार न्यायालय में सोमवार को पेशी के लिए आया शातिर अभिषेक झा अपराधियों ने गोली से मारा गया. पुलिस के अनुसार अपराधियों ने अभिषेक को छुड़ाने के लिए फायरिंग की थी.
अभिषेक शिवहर, श्यामपुर भटहा के डुमरी कटसरी का रहने वाला था. ढाका थाना कांड संख्या 14/16 में उसकी पेशी होने वाली थी. घटना दोपहर करीब 12:30 बजे की है. सूचना मिलते ही एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा, डीएसपी आलोक कुमार व थानाध्यक्ष अर्जुन कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचे. घटनास्थल से एक पिस्टल, तीन कारतूस व तीन खोखा बरामद किया गया है.
पिस्टल व कारतूस अपराधियों के बताये जा रहे है. एसपी ने बताया कि अभिषेक झा को पुलिस अभिरक्षा से भगाने के लिए अपराधियों ने जवानों पर गोलियां चलायी. उनके द्वारा चलायी गयी गोली अभिषेक को लगी, जिससे उसकी मौत हो गयी. उन्होंने कहा कि अपराधियों को चिह्नित कर लिया गया है. गिरफ्तारी के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. संभावित ठिकानों पर छापेमारी चल रही है.
जानकारी के अनुसार, फुलवरिया घाट पर पूल निर्माण कर रही आरके गर्ग कंस्ट्रक्शन कंपनी से रंगदारी मामले में अभिषेक सेंट्रल जेल मोतिहारी में बंद था. उसी केस में सोमवार को उसकी पेशी होनी थी.
कैदी वाहन से 21 बंदियों के साथ अभिषेक को ढाका व्यवहार न्यायालय में पेशी के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा गया था. कोर्ट परिसर में कैदी वाहन के रुकते ही उसे शौच लगी. तीन पुलिसकर्मी शौच के लिए उसे अनुमंडल कार्यालय परिसर स्थित सुरक्षा गार्ड के बैरक में ले गये.
वहां से वापस आते समय अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी, जिसमें अभिषेक झा मारा गया. वहीं अपराधी ने पिस्टल से पुलिस जवान वीरेंद्र कुमार सिंह का सिर फोड़ दिया. घटना को अंजाम देकर अपराधी बाइक से फरार हो गये.
अभिषेक ने हवलदार के आंख में झोंका मिर्च पाउडर
पुलिस का कहना है कि अभिषेक ने कोर्ट परिसर से भागने की साजिश रची थी. इसके लिए उसने शागिर्दों को ढाका बुलाया था. प्लानिंग के अनुसार, शौच कर वापस लौटते समय अभिषेक ने हवलदार वशिष्ठ मुनी तिवारी की आंख में मिर्च पाउडर झोंक हथकड़ी सहित रस्सा लेकर भागने की कोशिश की, लेकिन हवलदार ने हथकड़ी का रस्सा नहीं छोड़ा.तब अभिषेक के शागिर्दों ने पुलिस जवानों पर फायरिंग कर दी. उनकी फायरिंग में अभिषेक मारा गया.
सेंट्रल जेल मोतिहारी से 21 कैिदयों के साथ गया था ढाका कोर्ट
दरभंगा डबल इंजीनियर मर्डर का आरोपित था अभिषेक
शिवहर के डुमरी कटसरी का रहने वाला अभिषेक झा दरभंगा के डबल इंजीनियर मर्डर का आरोपी था. उसपर मोतिहारी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर के विभिन्न थानों में हत्या, लूट व रंगदारी के दस मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि दरभंगा डबल इंजीनियर मर्डर केस में पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. दरभंगा जेल से ढाका रंगदारी केस में सात जून 2018 को मोतिहारी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया था.
सिकरहना : जवान वशिष्ठ ने सुनायी आंखों देखी
सिकरहना : प्रतिदिन की भांति करीब साढ़े ग्यारह बजे कैदी वाहन मोतिहारी से अभिषेक झा व अन्य कैदियों को लेकर पहुंचा था. तभी अभिषेक झा ने शौच जाने की बात कही. मिर्च पाउडर हमले का शिकार हवलदार वशिष्ठ मुनि तिवारी ने बताया कि अभिषेक को कहा गया कि पेशी के बाद शौच ले जायेंगे. लेकिन, उसने इमरजेंसी बताया.
शौच के लिए अनुमंडल प्रशासनिक भवन में ले जाया गया. साथ में गार्ड बीके पंडित व वीरेंद्र कुमार थे. शौच से लौटने के क्रम में अनुमंडल कार्यालय के नये भवन के मुख्य गेट पर मुझ पर मिर्च पाउडर से हमला हुआ. एक गार्ड पीछे था. तभी दो-तीन युवक भागो-पकड़ों की आवाज देने लगे. हम आंख से संभल पाते तभी गोली की आवाज आयी, जो अभिषेक को लगी.
अपराधियों की मंशा थी कि एक की आंख में मिर्च पाउडर झोंक कर पीछे चल रहे गार्ड को गोली मार अभिषेक को भगा ले जायेंगे. लेकिन हुआ उल्टा. गार्ड बचने में इधर-उधर हुए तभी गोली अभिषेक को लग गयी. सुरक्षा के ख्याल से एक गार्ड हथकड़ी लेकर वृक्ष की ओट में आ गया. तभी तीसरे गार्ड ने अपराधी के हाथ पर बट से हमला किया, जिससे उसका पिस्टल गिर गया.
इस बीच अपराधी 50 मीटर पर खड़ी (प्रखंड कार्यालय के पास) बाइक पर सवार हो भागने लगे. इसका पीछा पास ही अवस्थित कार्यालय से निकल डीएसपी आलोक सिंह करने लगे. इस दौरान पूरे प्रशासनिक भवन में अफरा-तफरी मच गयी. सूचना के साथ ही एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा पहुंचे. तब जाकर स्थिति सामान्य हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें