27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : प्रोफेसर पर हमले के बाद महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय अनिश्चित काल के लिए बंद

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर तीन दिनों पूर्व कियेगये हमले के बाद प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए छात्र छात्राओं, शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज से विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया […]

मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय मोतिहारी स्थित महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक प्रोफेसर पर तीन दिनों पूर्व कियेगये हमले के बाद प्रतिकूल परिस्थितियों को देखते हुए छात्र छात्राओं, शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आज से विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है.

फेसबुक पर कुछ आलोचनात्मक टिप्पणी को लेकर गत 17 अगस्त को महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर संजय कुमार के आवास पर कुछ लोगों ने हमला कर उनके साथ मारपीट की थी. इस मामले में सहायक प्रोफेसर की ओर से नगर थाने में 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. अरविंद अग्रवाल ने बताया कि वर्तमान माहौल को देखते हुए यहां के छात्रों शिक्षकों व कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का निर्णय लिया गया.

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह कदम केंद्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम 2009 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए उठाया है. मोतिहारी नगर थाना अध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें