36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रंगोली बना ग्रामीणों ने किया नीतीश का स्वागत, मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

मोतिहारी : बिहार में अरेराज के आदर्श पंचायत पिपरा के ग्रामीणों के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक व अविस्मरणीय हो गया. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिपरा में पहुंचने से ग्रामीण अत्यधिक उत्साहित थे. ऐसा हो भी क्यों न आज मुख्यमंत्री उनके गांव जो पहुंचे थे. ग्रामीणों का सपना साकार हो रहा था. गांव […]

मोतिहारी : बिहार में अरेराज के आदर्श पंचायत पिपरा के ग्रामीणों के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक व अविस्मरणीय हो गया. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिपरा में पहुंचने से ग्रामीण अत्यधिक उत्साहित थे. ऐसा हो भी क्यों न आज मुख्यमंत्री उनके गांव जो पहुंचे थे. ग्रामीणों का सपना साकार हो रहा था. गांव के वृद्ध युवा, बच्चे, महिला पुरुष सभी सीएम का एक झलक पाने को बेचैन थे. मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत पिपरा के आलू के खेत में पहुंच कर की. उसके बाद पिपरा सेंटर पहुंच विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया.

करीब 45 मिनट के कार्यक्रम के बाद सीएम अरेराज के लिए रवाना हो गये. सीएमनीतीश के आगमन को लेकर ग्रामीण पिछले कई दिनों से तैयारी में लगे थे. बुधवार की अहले सुबह से ग्रामीण अपने मुख्यमंत्री के स्वागत को तैयार थे. सड़क के दोनों ओर ग्रामीण अपने-अपने दरवाजे पर जल-जीवन-हरियाली विषय पर रंगोली बनाये थे. वहीं, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का बैनर भी लगाये थे. अपने दरवाजे पर रंगोली बनाने वाली स्नातक प्रथम वर्ष की छात्राएं अफसाना प्रवीण व सनम फातिमा ने बताया कि मुख्यमंत्री के स्वागत में वे रंगोली बना रही है.

छात्राओं ने बताया कि मुख्यमंत्री का हमारे गांव में आना हमारे लिए गर्व की बात है. वही ग्रामीण फैयाज अहमद, इमाम हुसैन, जैसुदीन, कमरूदीन आदि ने बताया कि मुख्यमंत्री के आने से हमारे गांव का कायाकल्प हो गया है. अब गाव में ही हेल्थ सेंटर, आरटीजीएस की सुविधा मिलेगी. हालांकि ग्रामीण मुख्यमंत्री से मिलकर उनसे अपनी समस्या बताना चाहते थे पर उन्हें मुख्यमंत्री से मिलने का अवसर नहीं मिल पाया. फिर भी ग्रामीणों के चेहरे पर खुशी इस बात की थी कि मुख्यमंत्री उनकेगांवपहुंचेथे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली को ले 19 जनवरी को बनानेवाला मानव श्रृंखला विश्व के लिए उदाहरण बनेगा. वे मंगलवार को जल जीवन हरियाली को ले बुधवार को अरेराज हाईस्कूल के खेल मैदान में जागरूकता सभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने जल संरक्षण के साथ पौधारोपण पर भी जोड़ दिया और कहा जल जीवन हरियाली पर करीब 24 हजार करोड़ खर्च होंगे. फसल चक्र आठ जिलों में शुरू किया गया है. किसानों को खेती के आधुनिक मशीनों में अनुदान की भी घोषणा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें