36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

खास बातचीत : इश्क में गिरनेवाले बेवकूफ हैं एक्टर विशाल आदित्य सिंह

उर्मिला कोरीधारावाहिक ‘बेगूसराय’, ‘चंद्रकांता’ और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ शोज से छोटे परदे के परिचित चेहरा बन चुके विशाल आदित्य सिंह पहली बार रियलिटी शो ‘नच बलिए 9’ से जुड़ चुके हैं. खास है कि वे शो में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड मधुरिमा तुली के साथ डांस के मंच पर शिरकत कर रहे हैं, जो बेहद चैलेंजिंग […]

उर्मिला कोरी
धारावाहिक ‘बेगूसराय’, ‘चंद्रकांता’ और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ शोज से छोटे परदे के परिचित चेहरा बन चुके विशाल आदित्य सिंह पहली बार रियलिटी शो ‘नच बलिए 9’ से जुड़ चुके हैं. खास है कि वे शो में अपनी एक्स गर्लफ्रेंड मधुरिमा तुली के साथ डांस के मंच पर शिरकत कर रहे हैं, जो बेहद चैलेंजिंग रोल है. उनसे हुई खास बातचीत.

नच बलिए आपका पहला रियलिटी शो है. क्या कहेंगे?
मैं काफी समय से मैं रियलिटी शो करना चाह रहा था. हीरो बनने आया हूं, तो डांस तो करना ही है. ‘नच बलिए’ जब ऑफर हुआ तो लगा कि मुझे डांस सीखने के पैसे मिल रहे हैं. यह बहुत ही रोमांचक होगा. इसके साथ ही शो का कांसेप्ट मुझे अपील कर गया. अपने एक्स के साथ शो में डांस करना. लाइफ का टिवस्ट शो में आ गया. इससे पहले स्टार चैनल के लिए ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ के लिए काम कर चुका हूं. बहुत ही अच्छा अनुभव था, इसलिए मैंने इस शो को हां कर दिया. भले ही मुझे अपनी एक्स के साथ इसमें हिस्सा बनना था. मगर काम है, तो है. अपने बिहार में मैं एक कहावत कहता था- ‘बेवकूफ गिरकर सीखता है और समझदार बेवकूफ को देखकर’. मैं दोनों ही हूं. बेवकूफ हूं, जो इसमें गिरा और समझदार हूं कि सीख जाऊंगा शो खत्म होते-होते. ये चैलेंज ही है कि आप अपने एक्स के साथ कैसे काम करोगे. कैसे उसके साथ निभाओगे. यह जिंदगी का पहला पाठ है. अगर सीख लूंगा, तो जिंदगी आसान हो जायेगी.

मधुरिमा तुली संग आपका ब्रेकअप क्या आपसी सहमति से हुआ?

प्यार जब होता है, तो बहुत सुंदर होता है और ब्रेकअप बहुत खराब होता है. किसी भी सिचुएशन में हो. हां, मेरा ब्रेकअप लड़ाई-झगड़े के साथ नहीं हुआ. हम एक-दूजे के लिए बने ही नहीं थे. एक समय के बाद ऐसा लगा. ऐसे में अलग होना बेहतर था. ब्रेकअप होने पर दुख भी होता है. मेरे साथ भी हुआ था. मगर मैं डिप्रेशन में नहीं गया. वैसा बंदा ही नहीं हूं. इश्क मेरे लिए वह स्याही है जिससे मैं जीवन भर लिख सकता हूं.

क्या इस शो के दौरान आप फिर से अपने प्यार को एक मौका देंगे?

मैं यहां रिलेशनशिप के लिए नहीं आया, न ही अपने पुराने रिश्ते को फिर से चांस देने के लिए. मैं अब उस रिलेनशनशिप को चांस नहीं देना चाहता हूं. मेरा रिश्ता खत्म हो चुका हूं. फालतू का समय देना बेकार है. फिर से हम एक-दूसरे को दुख नहीं देना चाहते हैं.

डांस में खुद को कितना हुनरमंद मानते हैं और पसंदीदा डांसिंग स्टार कौन हैं?
हम बर्थ डे पार्टियों में बहुत अच्छा नाचते हैं, लेकिन जब पांच-छह नंबर मिलने वाले होते हैं, तो सारी डांस निकल जाती है. मैं वह सीख रहा हूं. वैसे किसी भी चीज को सीखने के लिए सबसे जरूरी मेहनत है. मैं मेहनत कर रहा हूं. उम्मीद है कि अच्छा डांस करने लगूं. डांस में मेरे आयडल गोविंदा हैं. जैसे माइकल जैक्सन की अपनी स्टाइल थी, वैसी गोविंदा की है. वे भारत के डांस आइकॉन हैं. मौजूदा दौर में मैं रितिक रोशन को पसंद करता हूं.

सलमान खान इस शो के प्रोड्यूसर हैं. उनके स्टारडम को कैसे देखते हैं?
वह बहुत ही कमाल के हैं. मुझे वह बहुत ही खुद्दार इंसान लगते हैं. यह मेरी सोच है. यह कहने में भी लोगों को बहुत ताकत चाहिए कि इंडस्ट्री में उनके जैसा जिगर किसी का नहीं. मैं उनका फैन हूं.

अपने संघर्ष को कैसे याद करते हैं?
बिहार से जीरो वैल्यू लेकर मुंबई आया था. वन रूम-किचन में चार लोग रहते थे. ऐसा घर था कि कुत्ता भी घुस आता था और पॉटी करके जाता था. घर में कॉकरोच भी भरे पड़े थे. ऑडिशन और लोगों से मिलने के लिए विले पार्ले से पैदल आता था, क्योंकि पैसे नहीं होते थे. मुझे कोई शिकायत नहीं है. वह दिन था और आज का दिन है. आज मैं इस काबिल बन गया हूं कि अपना ही नहीं, अपने परिवार का भी सपना पूरा कर रहा हूं.

बिहार से कैसा जुड़ाव रहा है?
मैं आज भी वहां जाता हूं, तो बनियान और हाफ पैंट पहनकर अपने लोगों के साथ खेलता हूं, ताकि वहां की खुशबू हमेशा मुझमें रहे. लोगों को अपनी जमीन से जुड़ा रहना चाहिए. मैं क्रिकेटर बनना चाहता था. डिस्ट्रिक्ट लेवल पर खेला है, लेकिन स्टेट लेवल तक नहीं पहुंच पाया. बहुत परेशानी थी. अब तो बिहार बहुत आगे है. आरा के पास एक कस्बा है बिहिया. मैं वहां से हूं. तब शिक्षा की किसी को नहीं पड़ी रहती थी, न बच्चों को और न सरकार को. मेरे ‘नच बलिए’ शो से जुड़ने की एक वजह यह भी है कि मैं उनको भी इस मंच से एड्रेस करूंगा. अब मैं एक एक्टर बन गया हूं, तो एक जिम्मेदारी मुझे भी लेनी होगी. ‘स्पाइडरमैन’ फिल्म हिंदी में देखी थी. उसका एक डायलॉग याद है बड़ी ताकत के साथ बड़ी जिम्मेदारियां आती हैं. बिहार का एक बड़ा युवा वर्ग बेरोजगार है. मैंने बिहिया में 100 में से 80 लोग बेरोजगार देखे हैं. मैं उनको कोशिश करने की प्रेरणा देना चाहता हूं. वहां के लोगों को सिर्फ आइपीएस ही बनना है. अरे भाई कितनी बार दे चुके हो. अब नहीं हो रहा है, तो कुछ और कर लो. कृषि प्रधान है बिहार. इसी क्षेत्र में संभावनाएं ढूंढ़नी चाहिए. मैं चाहता हूं कि बिहार वासियों को अच्छी लाइफ मिले. बेरोजगारी के साथ वहां दहेज प्रथा भी बड़ी समस्या है. इन सब पर काम होना चाहिए.

अंग्रेजी में बात नहीं करने से मधुरिमा से टूटा रिश्ता

एक्टर विशाल आदित्य सिंह और मधुरिमा तुली बालाजी टेलिफिल्म्स के शो ‘चंद्रकांता’ में लीड भूमिकाओं में थे. सीरियल की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक- दूसरे के करीब आये. दोनों ने अपने प्यार का इजहार भी पब्लिकली कर दिया था, लेकिन ज्यादा समय तक उन दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं रहा और यह रिश्ता टूट गया. विशाल का कहना है कि उनका देसी अंदाज ही मधुरिमा को रास नहीं आया. वे जिस तरह से रहते हैं, बात करते हैं, उन्हें पसंद नहीं. मधुरिमा ये सब कुछ बदलना चाहती थी. वह चाहती कि विशाल अंग्रेजी में बात ज्यादा करें, लेकिन विशाल का कहना है कि वह अपनी पर्सनैलिटी को खोकर रिश्ता नहीं चाहते. इसलिए उन्होंने मधुरिमा से रिश्ता तोड़ देने में ही भलाई समझी. विशाल की मानें, तो ब्रेकअप के बाद इस शो से पहले उन्होंने मधुरिमा से बात भी नहीं की. हालांकि विशाल इन सबके बावजूद यह भी दोहराते हैं कि मधुरिमा बहुत ही मेहनती एक्ट्रेस हैं. दूसरी अभिनेत्रियों के साथ उन्हें नखरे नहीं आते हैं. अपने काम के प्रति वह बहुत फोकस्ड हैं और प्रोफेशनल एटीट्यूड रखती हैं. ऐसे में ‘नच बलिए 9’ में उन्हें बहुत मदद मिलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें