25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sting operation: कई हस्तियां पैसे लेकर राजनीतिक दलों के लिए आॅनलाइन पोस्ट करने को तैयार

नयी दिल्ली : एक स्टिंग आॅपरेशन के अनुसार जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं. ऑनलाइन पोर्टल कोबरापोस्ट ने यह स्टिंग करने का […]

नयी दिल्ली : एक स्टिंग आॅपरेशन के अनुसार जैकी श्रॉफ, कैलाश खेर, सोनू सूद और विवेक ओबेरॉय सहित 30 से अधिक बॉलीवुड हस्तियां पैसों के बदले सोशल मीडिया मंचों पर पार्टियों के एजेंडे को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर सहमत होते प्रतीत हो रहे हैं.

ऑनलाइन पोर्टल कोबरापोस्ट ने यह स्टिंग करने का मंगलवार को दावा किया. कोबरापोस्ट के ऑपरेशन ‘कराओके’ में संवाददाताओं को एक जनसंपर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के रूप में पेश किया था और आगामी लोकसभा चुनावों से पहले कथित तौर पर एक सौदे के लिए अभिनेताओं, गायकों, डांसरों और टीवी सितारों से उनके मैनेजरों के माध्यम से मुलाकात की थी.

कोबरापोस्ट के प्रधान संपादक अनिरुद्ध बहल ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह स्टिंग करीब 36 हस्तियों से संबंधित है जो चुनाव से पहले खास राजनीतिक दलों के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में मदद के लिए अपने फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर संदेश पोस्ट करने के लिए सहमत हुए हैं. उन्होंने कहा कि ये हस्तियां टीवी और फिल्मी सितारे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि इन सितारों ने सोशल मीडिया पेजों पर पोस्ट करने के लिए उन्हें मुहैया करायी सामग्री पोस्ट करने पर सहमति व्यक्त की. बहल ने कहा कि वे बलात्कार जैसे विवादास्पद मुद्दों और पुल ढहने जैसे घातक दुर्घटनाओं पर भी सरकार का बचाव करते. वे लोग एक डमी अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के लिए भी तैयार थे.

कोबरापोस्ट के अनुसार, ज्यादातर मामलों में विचाराधीन पार्टी भाजपा और आम आदमी पार्टी (आप) तथा कुछ मामलों में कांग्रेस थी. उन्होंने दावा किया कि कई हस्तियों ने अपने पैन नंबर और बैंकिंग ब्यौरा साझा करने के लिए सहमति व्यक्त की लेकिन अधिकतर ने नकदी पर जोर दिया. मीडिया पोर्टल ने स्टिंग में पकड़ी गयी हस्तियों के वीडियो के साथ कई ट्वीट किये हैं.

सूद ने कहा कि यह छेड़डाड़ का स्पष्ट मामला है. संपादन में छेड़छाड़ की गयी है और बातचीत के कुछ हिस्से का ही उपयोग किया गया है और गलत तरीके से पेश किया गया है. कोबरापोस्ट के अनुसार अधिकतर हस्तियों ने प्रति मैसेज दो लाख रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का शुल्क मांगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें