27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Sacred Games 2 : इस सीन पर मचा बवाल, अनुराग कश्‍यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज

हालिया रिलीज वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स 2’ को लेकर एक नया बवाल शुरू हो गया है. एक दृश्‍य पर आपत्ति जताते हुए दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर बग्‍गा ने अनुराग कश्‍यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बग्‍गा ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस सीरीज में डायरेक्‍टर ने कड़े का अपमान किया है. […]

हालिया रिलीज वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स 2’ को लेकर एक नया बवाल शुरू हो गया है. एक दृश्‍य पर आपत्ति जताते हुए दिल्‍ली भाजपा के प्रवक्‍ता तजिंदर बग्‍गा ने अनुराग कश्‍यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. बग्‍गा ने अपनी शिकायत में कहा है कि इस सीरीज में डायरेक्‍टर ने कड़े का अपमान किया है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि डायरेक्‍टर ने जानबूझकर इस वेब सीरीज में सिख समुदाय की भावना को भड़काने के लिए यह सीन डाला है ताकि समाज में धार्मिक ग्रुपों के बीच नफरत पैदा हो.

बग्‍गा ने अनुराग कश्‍यप के खिलाफ 295-A, 153, 153-A, 504, 505 के तहत मामला दर्ज कराया है. इससे पहले दिल्‍ली के विधायक मनजिंदर एस सिरसा ने भी इसी सीन पर आपत्ति जताते हुए अनुराग कश्‍यप के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

सिरसा ने ट्विटर पर लिखा, मैं अनुराग कश्‍यप के खिलाफ सांप्रदायिक सामग्री प्रस्‍तुत करने और लोगों की भावना आहत करने को लेकर आपराधिक शिकायत दर्ज करवा दी है. शिकायत में डायरेक्‍टर अनुराग कश्‍यप के खिलाफ मामला दर्ज करने की अपील करते हुए कहा गया है कि सीरीज के एक सीन में अभिनेता सैफ अली खान अपना कड़ा उतारकर समंदर में फेंकते नजर आते हैं जो सिख धर्म की मान्‍यताओं के खिलाफ है. शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस सीन को दिखाकर सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है.

इससे पहले सिरसा ने इस विवादित सीन को ट्विटर पर शेयर करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से नेट नेटफ्लिक्स और सेक्रेड गेम्‍स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया था. साथ ही मेकर्स से इस सीन को हटाने की मांग की थी. अपने ट्वीट में सिरसा ने क‍हा था कि लोगों की धार्मिक भावना को आहत कर ये लोग पैसा बनाने में जुटे हैं.

इस सीन पर मचा है बवाल

सेक्रेड गेम्‍स के एक सीन में सिख युवक का किरदार निभा रहे अभिनेता सैफ अली खान अपने हाथ से कड़ा निकालकर सम्रुद्र में फेंक देते हैं. बग्‍गा ने अपनी शिकायत में कहा है कि, कड़ा सिख धर्म में एक पवित्र और अभिन्‍न चीज मानी जाती है और इसे पूरे विश्‍वास और रिस्‍पेक्‍ट के साथ पहना जाता है.

अनुराग कश्‍यप ने किया अकाउंट डिलीट

अनुराग कश्‍यप पिछले कुछ समय से लगातार विवादों में बने हुए हैं. उन्‍होंने 10 अगस्‍त को अपना ट्विटर अकांउट डिलीट कर दिया था. उन्‍होंने अपने आखिरी पोस्‍ट में लिखा था,’ जब तुम्‍हारे अभिभावकों को धमकियां और बेटी को ऑनलाइन धमकियां मिलनी शुरू हो जाये तो आप जानते हैं कोई बात नहीं करना चाहेगा. यहां वजह और तार्किकता के कोई मायने नहीं. ठग राज करेंगे और ठगी जीवन का नया रास्‍ता होगी. इस नये भारत पर सभी को बधाई. उम्‍मीद है आप सभी फलेंगे फूलेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें