Celebrity

  • Jan 25 2020 9:54PM
Advertisement

Padma Awards 2020: कंगना रनौत, करण जौहर, एकता कपूर को पद्मश्री सम्मान

Padma Awards 2020: कंगना रनौत, करण जौहर, एकता कपूर को पद्मश्री सम्मान

Padma Awards 2020: गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले भारत सरकार ने साल 2020 के लिए पद्मविभूषण, पद्मभूषण और पद्मश्री पुरस्कारों की घोषणा की है. इसमें बॉलीवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर का नाम भी शामिल है. करण जौहर को कला जगत में यह पुरस्कार मिला है. वहीं, छन्नूलाल मिश्रा को पद्मविभूषण सम्मान मिला है.

 

करण जौहर के अलावा 'मणिकर्णिका' की एक्ट्रेस कंगना रनौत और प्रोड्यूसर एकता कपूर को भी कला जगत में पद्मश्री दिया जाएगा. इसके अलावा, पाकिस्तानी मूल के सिंगर अदनान सामी और सुरेश वाडकर को भी पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा.

मालूम हो कि पद्म पुरस्कार भारत के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक हैं. इसमें तीन श्रेणियों के पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्मश्री सम्मान दिये जाते हैं. ये सम्मान कला, जन कल्याण, सरकारी क्षेत्र, विज्ञान और इंजीनियरिंग, व्यापार और उद्योग, साहित्य आदि क्षेत्र में सराहनीय काम के लिए दिया जाता है.

पद्म पुरस्कारों के नाम की घोषणा किये जाने के बाद ये पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में देश के राष्ट्रपति के द्वारा दिये जाएंगे. हर साल मार्च-अप्रैल के महीने में पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित किया जाता है जहां उन्हें सम्मानित किया जाता है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement