Advertisement

Celebrity

  • Jul 15 2019 7:55AM
Advertisement

नुसरत जहां ने बताया- क्‍यों मंगलसूत्र और सिंदूर लगाकर शपथ लेने पहुंची थीं संसद?

नुसरत जहां ने बताया- क्‍यों मंगलसूत्र और सिंदूर लगाकर शपथ लेने पहुंची थीं संसद?

अभिनेत्री से TMC सांसद बनीं नुसरत जहां पिछले दिनों अपनी शादी के बाद जब शपथ लेने पहुंची थी तब जबरदस्‍त सुर्खियों में रही थीं. वे मंगलसूत्र, मांग में सिंदूर और हाथ में चूड़ा पहने दिखीं थीं. उनकी यह तसवीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं. उनके इस अवतार को लेकर एक समुदाय न जमकर बवाल काटा था. हालांकि नुसरत जहां ने ऐसी बातों को तूल नहीं दिया. लेकिन हाल ही में एक इंटरव्‍यू में नुसरत जहां ने अपने इस अटायर के बारे में खुलकर बात की और बताया कि वो इस तरह सज-धज कर क्‍यों संसद पहुंची थीं. 

नुसरत ने ए‍क मीडिया हाउस से इंटरव्‍यू में कहा, मेरी शादी की तारीख पहले ही तय हो चुकी थी. जिसकी वजह से मैंने शपथ ग्रहण को पोस्‍टपोन करने की परमिशन ली थी कि मुझे शादी करने की इजाजत दी जाये.

उन्‍होंने आगे कहा,' मैंने शादी कर ली. संसद पहुंचने से दो घंटे पहले ही मैंने गृहप्रवेश किया था. इसके बाद मैं तुरंत फ्लाइट से दिल्‍ली रवाना हो गई. मेरे पास इतना वक्‍त नहीं था कि मैं दोबारा तैयार हो पाती. इसलिए जिन कपड़ों में गृहप्रवेश किया, उन्‍हें कपड़ों में शपथ लेने पहुंच गई.' उन्‍होंने नहीं सोचा था कि उन्‍हें इस वजह से ट्रोल किया जायेगा.

नुसरत ने कहा,' मुझे इसमें कुछ भी गलत नहीं लगा कि मैं चूड़ा पहनूं, सिंदूर लगाऊं... मैं सबसे पहले एक भारतीय हूं और मेरे पति मेरे संस्कृति का सम्‍मान करते हैं.'

गौरतलब है कि शपथ के बाद नुसरत ने स्‍पीकर के पैर छुए थे जिसे लेकर भी उन्‍हें खूब ट्रोल किया गया था. इसपर उन्‍होंने कहा था, मुझे नहीं पता था कि ऐसा पहले किसी ने नहीं किया था. मुझे हमेशा से ऐसा सिखाया है कि जो कुर्सी पर बैठते हैं उन्‍हें सम्‍मान देना चाहिये. वो मुझसे काफी बड़े थे इसलिए मैंने आशीर्वाद ले लिया. मैंने यह सोचा ही नहीं लोग क्‍या सोचेंगे.

बता दें कि, नुसरत जहां ने 19 जून को निखिल जैन से तुर्की में शादी की थी. दोनों की शादी की खबरें मीडिया में छाई हुई थीं. दोनों ने कुछ समय तक एकदूसरे को डेट करने के बाद शादी करने का फैसला किया. दोनों की मुलाकात साल 2018 में दुर्गा पूजा के समय हुई थी. बता दें कि नुसरत जहां जानीमानी बंगाली एक्‍ट्रेस हैं, वहीं निखिल जैन कोलकाता के एक बिजनेसमैन हैं. 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement