Celebrity

  • Dec 9 2019 11:05AM
Advertisement

Miss Universe 2019: साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

Miss Universe 2019: साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) ने साल 2019 का मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम कर लिया है. उन्‍होंने दुनियाभर की 90 सुंदरियों को पछाड़कर यह खिताब अपने नाम किया. अमेरिका के अटलांटा में रविवार को आयोजित 68वें मिस यूनिवर्स कार्यक्रम में 90 सुंदरियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ. 

जोजिबिनी टूंजी (Zozibini Tunzi) के अलावा 20 सुंदरियां सेमी फाइनल में पहुंचीं थीं. भारत की वर्तिका सिंह भी इसमें शामिल थीं. हालां‍कि वर्तिक टॉप 10 में जगह बनाने में नाकामयाब रहीं और वह इस प्रतियोगिता से बाहर हो गईं.

फ्रांस, मैक्सिको, कोलंबिया, आइसलैंड, पुएर्टो रीको, साउथ अफ्रीका, थाईलैंड, इंडोनेशिया, यूनाइटेड स्टेट्स और पेरू की सुंदरिया टॉप 10 में जगह बनाई. साल 2018 की मिस यूनिवर्स कैटोरिना ग्रे ने विनर और रनरअप की घोषणा की. मेक्‍सिको की सोफिया अरागोन तीसरे स्‍थान पर रहीं. वहीं दूसरे स्थान पर रहीं पुएर्टो रीको की मैडिसन एंडरसन ने जगह बनाईं. सबको हराते हुए जोजिबिनी टूंजी ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता.

बता दें कि लखनऊ की रहने वाली वर्तिका सिंह मिस डीवा 2019 भी रह चुकी हैं. वर्तिका कई ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में वर्तिका ने भारत का प्रतिनिधित्‍व करते हुए पारंपरिक पहनावे में रैंप वॉक किया था. उन्‍होंने अपने देसी अवतार से सबका दिल जीता. उन्‍होंने रेड कलर का आउटफिट पहना था.

मिस यूनिवर्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर विजेता की घोषणा की गई. यह दक्षिण अफ्रीका का मिस इंडिया का तीसरा ताज है. 2017 में दक्षिण अफ्रीका की ही डेमी लीघ नेल-पीटर्स को विजेता घोषित किया गया था.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement