Celebrity

  • Sep 11 2019 9:41AM
Advertisement

KBC 11- जानिए कौन है बिहार के जहानाबाद का सनोज जो बना इस सीजन का पहला करोड़पति

KBC 11- जानिए कौन है बिहार के जहानाबाद का सनोज जो बना इस सीजन का पहला करोड़पति
टीवी के मोस्ट पॉपुलर गेम शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के सीजन 11 में बिहार के जहानाबाद जिले के लाल ने इतिहास रच दिया है. वह इस सीजन का पहला करोड़पति बना है. अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. इस एपिसोड का प्रसारण गुरुवार और शुक्रवार को होगा. केबीसी सीजन-11 के पहले करोड़पति का नाम सनोज राज है.
 
वह जहानाबाद जिले के  हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के रहने वाले हैं.  बता दें कि हमेशा की तरह केबीसी सीजन-11 भी खूब पसंद किया जा रहा है और शो टीआरपी लिस्ट में भी टॉप पर बना है. सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें वह 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखायी दे रहे हैं.
 
सोनी चैनल के  पोस्ट के मुताबिक अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे.  इस शो से ही बीते दिनों बिहार के ही रंजीत कुमार  25 लाख रुपये जीत चुके हैं. इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार पांच करोड़ रुपये जीत चुके हैं.
 

कौन है सनोज 

हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव निवासी सनोज वर्तमान में केंद्रीय अर्धसैनिक बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर तैनात हैं. वो बहुत ही सामान्य परिवार से आते हैं. सनोज के पिता  रामजनम शर्मा एक साधारण किसान हैं.  सनोज ने अपनी शुरुआती पढ़ाई जहानाबाद से ही की. 10वीं तक मानस इंटरनेशनल स्कूल और फिर 12वीं एसएस कॉलेज से.
 
 
12वीं के बाद इंजीनियरिंग करने के लिए वो वर्धमान यूनिवर्सिटी  चले गए. वहां कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया. टीसीएस में कैंपस सेलेक्शन हुआ लेकिन लेकिन यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. फिलहाल वे केंद्रीय अर्धसैनिक बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर तैनात हैं. हालांकि, उनकी इच्छा प्रशासनिक क्षेत्र में जाने की है. वह आईएएस या आईपीएस बनना चाहते हैं. अपने सपने को पूरा करने के लिए वो कड़ी मेहनत कर रहे हैं. सनोज प्रशासनिक अधिकारी बन कर  देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं.
 

सनोज का केबीसी का सफर

बेहद सामान्य परिवार से आने वाले सनोज ने 12वीं तक महानगर नहीं देखा था. आम लोगों की तरह ही उन्हें भी लगता था कि किसी दिन वो भी केबीसी में शामिल हों. हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब दें. महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने की ख्वाहिश ने सनोज को  केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचा दिया. 
 
केबीसी के 11वें सीजन के लिए सनोज  मोबाइल एप्स के माध्यम से सेलेक्ट हुए, लेकिन हॉट सीट तक पहुंचने के लिए टेलीफोनिक ऑडिशन और फिर पटना में फेस-टू-फेस ऑडिशन से उन्हें गुजरना पड़ा. स्वभाव से शांत और प्रतिभाशाली सनोज केबीसी के प्रोमो में अपने चुटिले  अंदाज में सवालों के जवाबों से बिग बी को भी प्रभावित करते नजर आ रहे हैं. 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement