36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैंने अपने करियर में बहुत रिस्क लिया है : हिना खान

छोटे पर्दे की लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत फिल्म ‘हैक्ड’ से करने जा रही हैं. हिना साफतौर पर कहती हैं कि स्विटजरलैंड में शिफॉन की साड़ी में डांस करना अब अभिनेत्रियों की प्राथमिकता नहीं रह गयी है. वे अच्छे किरदार और सशक्त कहानी का हिस्सा बनना चाहती हैं. उर्मिला कोरी से […]

छोटे पर्दे की लोकप्रिय अभिनेत्री हिना खान हिंदी सिनेमा में अपनी शुरुआत फिल्म ‘हैक्ड’ से करने जा रही हैं. हिना साफतौर पर कहती हैं कि स्विटजरलैंड में शिफॉन की साड़ी में डांस करना अब अभिनेत्रियों की प्राथमिकता नहीं रह गयी है. वे अच्छे किरदार और सशक्त कहानी का हिस्सा बनना चाहती हैं. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत…

आप हैक्ड को अपना ड्रीम डेब्यू कहेंगी?

हम क्यों चाहते कि शिफॉन या जॉर्जेट साड़ी में 10 फुट के बर्फ में डांस करते हुए ही हमारा डेब्यू हो. यही बॉलीवुड नहीं है. आप विषय का चयन कीजिये. जिससे आपके दर्शक आपसे जुड़ाव महसूस कर सकें. जहां तक ग्लैमरस लुक की बात है तो अगर आप मेरे सोशल मीडिया एकाउंट को फॉलो करते हैं तो आप पायेंगे कि मैं अलग-अलग तरह का मेकअप, स्टाइल और लुक लेती रहती हूं तो फिल्में मेरी ब्यूटी और साड़ी दिखाने के लिए नहीं है. मैं अच्छी कहानियों से जुड़ना चाहूंगी. मैं नहीं कर रही कि मैं कॉमेडी या कमर्शियल फिल्में नहीं करूंगी. करूंगी लेकिन उनका इंतजार नहीं करती रहूंगी.

हैकिंग के विषय में आपको पहले से कितनी जानकारी थी ?

बहुत कम,जब मैं विक्रम सर से मिली और हैकर्स से जिनको वो जानते थे. जब उन्होंने मुझे बताया कि आप अपना फोन किसी के बाजू में रखते तो हैकर्स तुरंत उसका क्लोन बना लेते हैं. सारी जानकारी सारे फोटोज उनको मिल जाते हैं. सभी कहते हैं कि सोशल मीडिया इसके लिए जिम्मेदार है लेकिन सोशल मीडिया में तो हम सोच समझकर तस्वीरें डालते हैं. प्राइवेट तस्वीरें हमारे फोन में होती हैं. मुझे तो अब सीसीटीवी से भी डर लगता है.

निर्देशक विक्रम भट्ट के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा ?

विक्रम सर मुझे कहते थे कि एक्सप्रेशन ज्यादा नहीं कम देना है. उनको पता था कि टीवी में हमें ज्यादा एक्सप्रेशन देते हैं. उन्होंने कहा कि फिल्में जॉनर पर निर्भर करती हैं. हैक्ड रियलिस्टिक फिल्म है तो आपको परफॉर्मेंस भी रियलिस्टिक देना होग. मैंने बहुत सारे फेशियल एक्सरसाइज किए. मैं शूटिंग के दौरान बहुत नर्वस थी, लेकिन विक्रम सर ने मेरी बहुत मदद की. हिट्स और फ्लॉप्स हर किसी की जिंदगी में आते हैं लेकिन आप इंसान से उसका एक्सपीरियंस नहीं छीन सकते हैं. विक्रम सर का अच्छा खासा अनुभव है.

हिना खान एक ब्रांड बन चुका है ?

मैंने हमेशा ही अपने परफॉर्मेंस पर फोकस किया. मैं हाल ही में एक इंसान से मिली. उन्होंने मुझे बताया कि एक्टर्स अपनी प्रोफाइल लुक को लेकर बहुत फिक्रमंद रहते हैं. वे कहते हैं कि मेरा ये प्रोफाइल लो. ये नहीं लेकिन मैं ऐसी नहीं हूं. आप मेरी फिल्म के निर्देशक विक्रम भट्ट से पूछ सकती हैं. मैंने उन्हें कभी नहीं कहा कि सर आप मेरा यही प्रोफाइल लो. एक्टर के तौर पर मेरी प्राथमिकता एक्टिंग है. काम के प्रति मेरे समर्पण ने मुझे एक नाम बनाया है.

आप रिस्क टेकर भी हैं ?

हां मैंने कैरियर में रिस्क लिया है. ये रिश्ता क्या कहलाता है बहुत पॉपुलर शो है. अगर मैं उसमें आज भी होती तो दादी या नानी के तौर पर. उसके बाद मैंने कोमोलिका किया फिर से रिस्क लिया इस बार नेगेटिव करने का. उसमें भी लोगों ने बहुत प्यार दिया लेकिन फिर मैंने उसे भी छोड़ दिया. टीवी में जब आप एक मुकाम पर होते हैं तो आपको सामने से अच्छे ऑफर्स आते हैं. पैसों के मामले में भी जो आप चाहते हैं आपको मिलता है लेकिन मैंने उसे भी छोड़ दिया और फिल्मों में अपनी नयी शुरुआत करने को तय किया. मैं खुश हूं आगे चलकर मैं ये सोचकर दुखी नहीं होना चाहती कि मैंने कोशिश नहीं की.

आपके करियर का आप टर्निंग पॉइंट किसे कहेंगी?

एक अहम टर्निंग पॉइंट में बिग बॉस का नाम लेना चाहूंगी भले ही मैं शो नहीं जीती लेकिन लोगों का दिल जीत लिया. शो से एक अलग इमेज मैंने बढ़ाया.

बॉलीवुड में आपके पसंदीदा अभिनेता कौन हैं ?

अभिनेताओं को लेकर मेरी पसंद थोड़ी अलग है. नसीर साहब के बारे में मैंने बहुत कुछ सुना है. पंकज त्रिपाठी, सौरभ शुक्ला,मनोज बाजपेयी हैं, जिनके साथ मैं काम करना चाहूंगी.

आपके लुक की हमेशा तारीफ होती है इसका क्रेडिट किसे देंगी ?

खुद को, हेयर, मेकअप और स्टाइलिंग की टीम है लेकिन मेकअप के अंदर जो स्किन होता है. उसका मैं खुद ध्यान देती हूं. स्किन अच्छी नहीं होगी तो मेकअप भी निखरकर सामने नहीं आएगा. मेरी डर्मेटोलॉजिस्ट पर मैं विश्वास करती हूं. मैं कोई भी फेयरनेश क्रीम नहीं टैन क्रीम नहीं लगाती. मेरी डर्मेटोलॉजिस्ट सुबह और रात को जो लगाने को देती है. वही लगाती हूं. उसके अलावा कुछ नहीं, हां खूब सारा पानी पीती हूं. आपको खुद को दिन भर हाइड्रेट करते रहना चाहिए.

बालों का कुछ खास ख्याल रखती हैं ?

मैं लकी हूं कि मेरे बाल ऐसे हैं. जहां तक बालों की बात है तो मैं कैस्टर आयल में नारियल तेल मिलाकर लगाती हूं. मेरे घने के आइब्रो और बालों का राज भी कैस्टर आॅयल ही है.

रॉकी से शादी कब रही हैं?

फिल्मों में शुरुआत कर रही हूं. दो से तीन साल तक और शादी नहीं करने वाली हूं. रॉकी मेरा सपोर्ट सिस्टम है जो भी लाइफ में अप्स एंड डाउन आए उसका साथ मुझे संभाल लेता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें