30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

LokSabha Polls 2019 : रजनीकांत के बाएं हाथ की बजाय दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर लगा दी गई स्याही

चेन्नई : लोकसभा चुनाव के दौरान बृहस्पतिवार को फिल्म अभिनेता रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में पड़ सकते हैं. तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सत्यव्रत साहू ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश में यह स्पष्ट किया […]

चेन्नई : लोकसभा चुनाव के दौरान बृहस्पतिवार को फिल्म अभिनेता रजनीकांत के बाएं हाथ की जगह दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर स्याही लगाने को लेकर एक मतदान केंद्र के अधिकारी संकट में पड़ सकते हैं.

तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सत्यव्रत साहू ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि पहली प्राथमिकता बाएं हाथ की तर्जनी उंगली होनी चाहिए थी, लेकिन इसमें गलती हो गई होगी.

मतदान के दौरान अभिनेता के दाएं हाथ की तर्जनी उंगली पर अमिट स्याही लगाए जाने से जुड़ी खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने यह बात कही.

साहू ने संवाददाताओं से कहा कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि स्याही लगाने के लिए बाएं हाथ की तर्जनी उंगली को प्राथमिकता दी जानी चाहिए या इसके बाद वाली या उसके भी बाद वाली उंगली पर स्याही लगाई जाए.

यदि ऐसा संभव नहीं हो तो दाएं हाथ की उंगली पर स्याही लगाई जा सकती है. यह पूछे जाने पर कि किस तरह की कार्रवाई की जा सकती है, इस पर साहू ने कहा, देखते हैं. यह गलती मालूम होती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें