28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लैंगिक आधार पर पारिश्रमिक में अंतर के खिलाफ आवाज उठाना सही : दीपिका पादुकोण

न्यूयॉर्क: मनोरंजन उद्योग में पुरुष और महिला कलाकारों के पारिश्रमिक में अंतर को लेकर दुनिया भर में आवाजें उठ रही हैं. इसी मुद्दे पर भारत की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा है कि महिलाओं को उसकी मांग करनी चाहिए, जिसकी वह हकदार हैं और कम हासिल करके चुप नहीं रह जाना चाहिए. अभिनेत्री ने यहां […]

न्यूयॉर्क: मनोरंजन उद्योग में पुरुष और महिला कलाकारों के पारिश्रमिक में अंतर को लेकर दुनिया भर में आवाजें उठ रही हैं. इसी मुद्दे पर भारत की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा है कि महिलाओं को उसकी मांग करनी चाहिए, जिसकी वह हकदार हैं और कम हासिल करके चुप नहीं रह जाना चाहिए. अभिनेत्री ने यहां कल रात टाइम -100 समारोह में हिस्सा लिया.

उन्होंने टाइम मैग्जीन को बताया कि एक महिला के तौर पर उनमें यह आत्मविश्वास विकसित हो रहा है कि वह बेहतर पारिश्रमिक की मांग करें. ‘ पद्मावत ‘, ‘ पीकू ‘ और हॉलीवुड फिल्म ‘xXx: रिटर्न्स ऑफ जेंडर केज ‘ की अभिनेत्री ने कहा कि लंबे समय तक महिलाओं को अपनी योग्यता पर सवाल खड़े करने को विवश किया गया लेकिन अब चीजें बदल रही हैं. उन्होंने कहा, “ महिलाएं ऐसा महसूस कर ती हैं कि क्या मैं इसके लायक हूं? लेकिन अगर आपको लगता है कि आप इसके लायक हैं तो आप इसकी मांग करें. वर्षों तक हमें ऐसा महसूस कराया गया कि हमें कम में ही खुश होना चाहिए, कभी-कभी बाद में अच्छा देने के वादे भी किए गए. ”

अभिनेत्री ने कहा, “ लेकिन मैं मानती हूं कि आपको वह हासिल करना चाहिए जिसके बारे में आपको लगता है कि आप इसके योग्य हैं. इसके लिए लड़ाई करना ठीक है और शुरुआत में यह कदम उठाते हुए थोड़ा झिझक महसूस करना सामान्य सी बात है.” दीपिका को टाइम ने साल 2018 के दुनिया के 100 प्रभावी लोगों की सूची में रखा है. टाइम मैग्जीन में दीपिका के इस प्रोफाइल की प्रशंसा हॉलीवुड अभिनेता विन डीजल ने भी की है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें