Celebrity

  • Jan 28 2020 2:07PM
Advertisement

भारत पहुंचे 'Man vs Wild' के बीयर ग्रील्‍स, पीएम मोदी के बाद अब मिला रजनीकांत का साथ

भारत पहुंचे 'Man vs Wild' के बीयर ग्रील्‍स, पीएम मोदी के बाद अब मिला रजनीकांत का साथ

बीते दिनों बीयर ग्रील्‍स (Bear Grylls) के साथ टीवी शो मैन वर्सेज वाइल्‍ड (Man vs Wild) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) नजर आये थे. एक बार फिर बीयर ग्रील्‍स भारत में हैं और इस बार उनके शो में सुपरस्‍टार रजनीकांत नजर आयेंगे. मैन वर्सेज वाइल्‍ड का यह नया एपिसोड कर्नाटक के बांदीपुर जंगल में शूट किया जायेगा. 

इससे पहले बेयर ग्रील्‍स के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आये थे. पीएम मोदी के एपिसोड को डिस्‍कवरी नेटवर्क के चैनलों पर दुनिया के 180 देशों में दिखाया गया था. पीएम मोदी ने इस एपिसोड में पशु संरक्षण और पर्यावरण परिवर्तन पर बात की थी.

पीएम मोदी ने बीयर ग्रील्‍स के साथ उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट के जंगलों में शूट किया था. मैन वर्सेस वाइल्ड का ये मोदी स्पेशल एपिसोड इतना पॉपुलर हुआ था कि ये दुनिया का सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन गया था. टीवी की दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में इसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.

बड़ी संख्‍या में लोग हैं यह जानना चाह रहे थे कि बियर ग्रिल्‍स  हिंदी कैसे समझ रहे थे. प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया था कि, मेरे और बियर ग्रिल्‍स के बीच तकनीक ने पुल जैसा काम किया. उन्‍होंने बताया कि बियर ग्रिल्‍स के कान में एक कॉर्डलेस डिवाइस लगी थी. यह डिवाइस मेरे द्वारा बोली गई हिंदी को उन्‍हें इंग्लिश में ट्रांसलेट करके सुना रही थी.

बीयर ग्रील्‍स ने पीएम मोदी के बारे में कहा था,' मोदी किसी भी विपरीत परिस्थिति का बहादुरी से सामना करते हैं, फिर वह चाहे खराब मौसम ही क्यों न हो. कॉर्बेट में हमारा सामना बड़ी चट्टानों और तेज बारिश से हुआ. शूटिंग के लिए हमारी टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ती है, लेकिन मोदी पूरी यात्रा में संयत बने रहे. उन्हें देखकर आपको पता भी नहीं चलेगा कि वे किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं.'

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement