26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Men’s Hockey World Cup Anthem एआर रहमान ने भारत को समर्पित किया

मुंबई : संगीत जगत में एन्थम के लिए संगीतकार एआर रहमान का नाम नया नहीं है लेकिन इस बार पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए गीत तैयार करने के वास्ते जब उनसे संपर्क किया गया तो उनकी ख्वाहिश थी कि इस कार्य में पूरे देश और संस्कृति का समावेश हो. ‘जय हो इंडिया’ एन्थम को […]

मुंबई : संगीत जगत में एन्थम के लिए संगीतकार एआर रहमान का नाम नया नहीं है लेकिन इस बार पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए गीत तैयार करने के वास्ते जब उनसे संपर्क किया गया तो उनकी ख्वाहिश थी कि इस कार्य में पूरे देश और संस्कृति का समावेश हो.

‘जय हो इंडिया’ एन्थम को गुलजार ने लिखा है और इसमें शाहरुख खान एवं नयनतारा नजर आयेंगे. दो बार ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित हो चुके संगीतकार रहमान ने गीत जारी करने के मौके पर कहा कि यह भारत को समर्पित है.

रहमान ने यहां संवाददाताओं से कहा, वीडियो और गीत हॉकी से परे है. जब लोग कुछ देखते हैं तो वे कई चीजों के लिए इसे देखते हैं. जब आप खेल के लिए कुछ करते हैं तब हमें लगता है कि हमें संस्कृति को भी शामिल करना चाहिए. गीत भारत को समर्पित है.

उन्होंने कहा, हॉकी एक राष्ट्रीय खेल है और मैं इसे अपने दिल से कुछ देना चाहता था. इससे पहले रहमान ‘लगान’, ‘127 ऑवर्स’ और ‘मिलियन डॉलर आर्म’ के लिए एन्थम लिख चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें