Advertisement

calcutta

  • Feb 11 2019 2:02AM
Advertisement

आसनसोल : काली पहाड़ी ओसीपी में ड्यूटी के दौरान श्रमिक की मौत

आसनसोल : काली पहाड़ी ओसीपी में ड्यूटी के दौरान श्रमिक की मौत

आसनसोल :  इसीएल श्रीपुर एरिया अंतर्गत काली पहाड़ी कोलियरी ओसीपी में शनिवार देर शाम आउटसोर्सिंग कंपनी गोदावरी कोमोडिटीज लिमिटेड एवं हिंदुस्तान कंस्ट्रकशन में कार्यरत बर्नपुर सांता बस्ती निवासी डोजर ऑपरेटर लखन रॉय (57) की मौत ओसीपी में डोजर के नीचे दबकर हो गयी.

 घटना के बाद मुआवजे की मांग को लेकर यूनियन प्रतिनिधियों ने काम बंद करा दिया. रविवार को प्रबंधन के साथ त्रिपक्षीय बैठक में 7.5 लाख रुपये मुआवजा और एक आश्रित को नौकरी देने की बात पर सहमति बनी.
 
बैठक में एजेंट उमेश यादव, हीरापुर ब्लॉक युवा तृणमूल के उपाध्यक्ष संजय सिंह, कोलियरी मजदूर यूनियन (इंटक) के इकाई संगठन सचिव बादल मिश्रा, बीएमएस नेता शंभुनाथ गुप्ता, प्रमोद सिंह, जीतू केवट, आउटसोर्सिंग कंपनी के प्रतिनिधि दीपक कुमार, मृतक के पुत्र विश्वनाथ रॉय, दामाद प्रदीप सिंह आदि उपस्थित थे.
 
रविवार को एरिया सेफ्टी ऑफिसर ए राय चौधरी, कॉरपोरेट सेफ्टी बोर्ड के सदस्य अंगद उपाध्याय, कैलाश मिश्रा, श्रीकांत दत्ता, एजेंट श्री यादव ने खदान में जाकर घटना की जांच की.
 
 अधिकारियों ने बताया कि जांच की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही खदान में काम आरंभ होगा. एजेंट ने बताया कि शनिवार शाम आउटसोर्सिंग कंपनी के डोजर ऑपरेटर लखन ओसीपी में ड्यूटी पर तैनात थे. देर शाम दुर्घटना में उनकी मौत हो गयी. संभावना जतायी जा रही है कि किसी तकनीकी खामी के जांच के लिए वह नीचे उतरे और वह डोजर की चपेट में आ गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा.
 
 हीरापुर ब्लॉक युवा तृणमूल के उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि बैठक में 7.5 लाख रुपये मुआवजा राशि देने और मृतक के आश्रित को निजी कंपनी में नौकरी देने पर सहमति बनी है. पांच लाख रुपये की राशि इसीएल प्रबंधन मंगलवार को मृतक आश्रित को भुगतान करेगी. तत्काल क्रिया कर्म के लिए 50 हजार रुपये मुहैया कराये गये.
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement