36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नये साल में सड़कों पर दिखेगी विमेन पेट्रोलिंग टीम

जनवरी महीने में 75 टीमों को पुलिस आयुक्त ड्यूटी पर करेंगे तैनात हेल्पलाइन नंबर 100,112, 1091 पर कॉल करने पर महिलाओं को मिलेगी मदद एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में टीम में रहेंगे चार पुलिसकर्मी, मदद के लिए 24 घंटे रहेंगी उपलब्ध कोलकाता : महानगर में इन दिनों महिलाओं के प्रति बढ़ते छेड़खानी, टोंटिंग व […]

जनवरी महीने में 75 टीमों को पुलिस आयुक्त ड्यूटी पर करेंगे तैनात

हेल्पलाइन नंबर 100,112, 1091 पर कॉल करने पर महिलाओं को मिलेगी मदद
एक महिला अधिकारी के नेतृत्व में टीम में रहेंगे चार पुलिसकर्मी, मदद के लिए 24 घंटे रहेंगी उपलब्ध
कोलकाता : महानगर में इन दिनों महिलाओं के प्रति बढ़ते छेड़खानी, टोंटिंग व अश्लील हरकत के मामलों को देखते हुए कोलकाता पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को और भी प्रमुखता देते हुए महिला पेट्रोलिंग टीम को सड़कों पर उतारने जा रही है. यह टीम 24 घंटे महिलाओ‍ं की सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी.
लालबाजार सूत्रों के मुताबिक 2020 के जनवरी महीने में कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा आधिकारिक तौर पर इस टीम को ड्यूटी पर तैनात करेंगे. 70 से 75 टीम सड़कों पर तैनात रहेगी. प्रत्येक टीम में एक महिला सीनियर अधिकारी के नेतृत्व में चार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे.
क्या होगा टीम का काम
लालबाजार सूत्र बताते हैं कि मौजूदा समय में कोलकाता पुलिस की तरफ से महिलाओं की मदद से संबंधित हेल्पलाइन नंबर 100,112 और 1091 नंबर जारी है. इन सभी नंबरों में आये दिन करीब 100 की संख्या में शहर के विभिन्न इलाकों से महिलाओं‍ के फोन आते हैं. इसके बाद फोन करनेवालीं महिलाएं जिन इलाकों से फोन की हैं, वहां के नजदीकी थानों को इसकी सूचना देकर महिलाओं की मदद की जाती थी.
अब महिला पेट्रोलिंग की टीम शहर के विभिन्न इलाकों से फोन आने पर यह टीम तुरंत सीधे फोन करनेवाली महिला से संपर्क कर उनकी समस्याएं सुलझायेंगी.
24 घंटे विभिन्न इलाकों में यह टीम रहेगी अलर्ट
लालबाजार सूत्र बताते हैं कि कोलकाता पुलिस की यह पहली ऐसी महिला पेट्रोलिंग टीम होगी, जो दिन-रात 24 घंटे मदद के लिए अलर्ट रहेगी. शहर के किसी भी इलाके में शिकायत मिलने के तुरंत बाद यह टीम मदद के लिए पहुचेगी. समस्या को समझने के बाद संबंधित थानों में जाकर उनका समाधान करेगी.
फिलहाल इस टीम का नाम तय करने की प्रक्रिया जारी है. वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि इस टीम के हरकत में आने से महिलाओं के खिलाफ किसी भी तरह के अपराध के मामलों में काफी कमी आयेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें