39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजनीति नहीं, करेंगे पीड़ितों की मदद : ममता

ईस्ट-वेस्ट मेट्रो. निर्माण कार्य के कारण प्रभावित इलाके का जायजा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बहुबाजार में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के लिए जमीन के नीचे सुरंग की खुदाई की वजह से 18 घरों में दरार के बाद वहां से हटाये गये लोगों की सहायता के लिए सभी पक्ष मिल […]

ईस्ट-वेस्ट मेट्रो. निर्माण कार्य के कारण प्रभावित इलाके का जायजा लेने पहुंचीं मुख्यमंत्री

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बहुबाजार में ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के लिए जमीन के नीचे सुरंग की खुदाई की वजह से 18 घरों में दरार के बाद वहां से हटाये गये लोगों की सहायता के लिए सभी पक्ष मिल कर काम करेंगे और इसमें कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए. सोमवार शाम को घटनास्थल का जायजा लेने पहुंची मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों के साथ भी बातचीत की. बाद में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि मंगलवार को राज्य सचिवालय नबान्न में वह इस संबंध में बैठक करेंगी.

इस बैठक में मेट्रो रेल के अधिकारियों के अलावा कोलकाता पुलिस के आयुक्त, कोलकाता नगर निगम के मेयर के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी रहेंगे. इसमें पीड़ितों की समस्या के समाधान पर चर्चा होगी. कानूनन और मानवीय दृष्टि से जो भी उचित होगा वह किया जायेगा. इस बाबत मेट्रो रेल भी एकमत है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पीड़ितों ने उन्हें बताया है कि घर का सभी सामान वह छोड़कर होटल में रहने को मजबूर हैं.

किसी के घर की लड़की की छह महीने बाद शादी है तो किसी के पढ़ाई का सामान घर में रह गया है. आधार कार्ड व अन्य जरूरी दस्तावेज भी रह गये हैं. इस संबंध में सूची बनाने और मेट्रो को पत्र लिखने के लिए पीड़ितों को उन्होंने कहा है. उस पत्र की कॉपी राज्य सरकार भी रखेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह राहत की बात है कि जल्द ही सभी लोगों को इलाके से हटा लिया गया अन्यथा कइयों की जानें जा सकती थी. लोगों का सामान घरों में रह गया लेकिन पहले जीवन बचाना जरूरी है. मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया है कि इस संबंध में कोई राजनीति नहीं होगी बल्कि सभी पक्ष मिलकर काम करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें