20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दो दिन की भारी बारिश से उत्तर बंगाल बेहाल, डुआर्स में आयी बाढ़, नदी में बहने से युवक की मौत

अलीपुरद्वार/ नागराकाटा : मॉनसून की अभी शुरुआत ही हुई है कि दो दिन की भारी बारिश से उत्तर बंगाल का डुआर्स अंचल बाढ़ से जलमग्न हो गया है. भूटान से आनेवाली पहाड़ी नदियों के उफनाने से ऐसा हुआ है. अलीपुरद्वार शहर समेत जिले के बड़े हिस्से में बाढ़ की स्थिति है. जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट […]

अलीपुरद्वार/ नागराकाटा : मॉनसून की अभी शुरुआत ही हुई है कि दो दिन की भारी बारिश से उत्तर बंगाल का डुआर्स अंचल बाढ़ से जलमग्न हो गया है. भूटान से आनेवाली पहाड़ी नदियों के उफनाने से ऐसा हुआ है. अलीपुरद्वार शहर समेत जिले के बड़े हिस्से में बाढ़ की स्थिति है. जलपाईगुड़ी जिले के बानरहाट व नागराकाटा में नदियों का पानी उफनाकर बस्तियों व चाय बागानों में घुस गया है. बानरहाट अस्पताल परिसर में पानी घुस आया है. नागराकाटा ब्लॉक में डायना नदी में बाढ़ की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. सड़कें और पुल क्षतिग्रस्त होने से डुआर्स में कई जगह यातायात भी प्रभावित हुआ है.

मंगलवार को अलीपुरद्वार शहर में 405.40 मिमी वर्षा रिकॉर्ड की गयी. फालाकाटा के विभिन्न इलाके अलीपुरद्वार शहर से कट गये हैं. कालचीनी ब्लॉक के बहुत से इलाके जलमग्न हो गये हैं. भूटान के चुखा जिले में भारी बारिश से भालू झोड़ा, बासरा और सिंघी नदियों में आयी बाढ़ ने बंगाल सरकार के सिंचाई विभाग के बांध को तोड़ दिया है. बक्सा जंगल होते हुए पानी दलसिंगपाड़ा और मधु चाय बगान क्षेत्रों में घुस गया है. खोखला बस्ती के एसएसबी कैंप को कुछ नुकसान की खबर है. कालचीनी के पास पाना नदी पर बना नवनिर्मित पुल टूट जाने से उस रास्ते से यातायात ठप हो गया है.

इसक चलते सेंट्रल डुआर्स, पाना बस्ती और बुथुरी बस्ती के लोगों के लिए आवागमन करना कठिन हो गया है. जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक की आंगराभासा ग्राम पंचायत की हृदयपुर बस्ती में केमले बेदिया (30) बारिश से उफना रही डायना नदी में बह गया. बुधवार की सुबह वह नदी में पानी देखने गया हुआ था, तभी नदी में गिर गया. उसका शव घटनास्थल से दो किलोमीटर दूर धूमपाड़ा में बरामद हुआ. केमले बेदिया के परिवार में उसकी पत्नी, एक बेटा, एक बेटी और बहन है. बानरहाट थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जलपाईगुड़ी भेज दिया है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें