Advertisement

calcutta

  • Aug 14 2019 7:54AM
Advertisement

लगातार दूसरे दिन हुई बंगाल पुलिस की पिटाई, भीड़ ने बोला हमला, सात पुलिसकर्मी जख्मी

लगातार दूसरे दिन हुई बंगाल पुलिस की पिटाई, भीड़ ने बोला हमला, सात पुलिसकर्मी जख्मी

थाना द्वारा जीडी नंबर नहीं देने पर खोया आपा
पुलिस वाहनों में की तोड़फोड़, एक वाहन को किया आग के हवाले
मालदा :
रविवार देर रात कोलकाता के टॉलीगंज थाने में घुस कर पुलिसवालों पर हमले के बाद अब सोमवार देर रात ऐसी ही घटना मालदा में भी घटी. यहां उग्र भीड़ के हमले में सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गये. पिकअप वैन के धक्के से एक साइकिल सवार की मौत के बाद महानंदा-टोला ने रणक्षेत्र का रूप ले लिया. पुलिस पर असहयोग और लापरवाही का आरोप लगाकर आस्थानीय लोगों ने आक्रोशित होकर महानंदा-टोला पुलिस फांड़ी में तोड़फोड़ की. इसके अलावा उन्होंने पुलिस के छह वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. उग्र भीड़ ने एक वाहन को आग के हवाले कर दिया. हमले में सात पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं. इनका इलाज स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है.

सोमवार की रात 10 बजे उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी. हालांकि जब उससे भी भीड़ काबू में नहीं आयी, तो पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागने के बाद दो राउंड हवाई फायरिंग भी की. पुलिस ने हालांकि हवाई फायर की घटना से इंकार किया है. आंसू गैस गोले दागने की बात उसने स्वीकार की है. घटना के बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने 20 लोगों को उपद्रव करने और पुलिस के काम में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार किया है. मंगलवार की सुबह एसपी आलोक राजोरिया महानंदाटोला गये और वहां के हालात का जायजा लिया. एसपी ने कहा कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. हालांकि पुलिस पर असहयोग को लेकर लगा आरोप सही नहीं है. तोड़फोड़ को लेकर 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. हालात नियंत्रण में है. इलाके में विशाल पुलिस बल को तैनात किया गया है. घटना की जांच की जा रही है.

घटना के बाद मंगलवार सुबह से ही इलाके में दुकानें बंद हैं. महानंदा टोला में पुरुष नहीं दिखायी दे रहे हैं. चांचल महकमा के रतुआ थानांतर्गत महानंदाटोला की पुलिस फाड़ी है.

क्या है मामला : सोमवार की दोपहर को महानंदा इलाके में एक पिकअप वैन के धक्के से परिमल मंडल (38) नामक यात्री की मौत हो गयी. परिमल साइकिल पर सवार होकर घर लौट रहे थे, जबकि बेहद तेज रफ्तार में आ रहा पिकअप वैन साइकिल को धक्का मारकर निकल गया. परिमल को गंभीर हालत में स्थानीय लोग निकटवर्ती ग्रामीण अस्पताल ले गये. वहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

झूठे आरोप लगाकर कुछ लोगों ने महानंदा टोला पुलिस फांड़ी पर हमला कर दिया. इस सिलसिले में 20 लोग गिरफ्तार किये गये हैं. हालात नियंत्रण में हैं.
सजल कांति विश्वास, एसडीपीओ चांचल

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement