Advertisement

calcutta

  • Aug 17 2019 7:42AM
Advertisement

खुशियां मातम में बदलीं: परिवार संग विक्टोरिया सैर को आये युवक की वज्रपात से मौत, बंगाल में कुल आठ की गयी जान

खुशियां मातम में बदलीं: परिवार संग विक्टोरिया सैर को आये युवक की वज्रपात से मौत, बंगाल में कुल आठ की गयी जान

चपेट में आने से दमदम निवासी 34 वर्षीय सुबीर पाल की हो गयी मौत
पत्नी व बच्ची भी अस्पताल में
वज्रपात से 17 अन्य भी घायल
कोलकाता : अपनी पत्नी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में सुबीर पाल अपने परिवार के साथ महानगर की सैर करने आये थे.  लेकिन उन्हें क्या पता था कि यह परिवार के साथ उनकी अंतिम सैर होगी. दमदम के विवेकानंद पल्ली के रहनेवाले सुबीर पाल (34) की शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट के पास आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौत हो गयी. वे अपनी पत्नी संगीता पाल और छह माह की बेटी सनबी को लेकर शुक्रवार को महानगर घूमने आये थे. उनके अलीपुर स्थित चिड़ियाघर जाने की बात थी, लेकिन काफी बारिश के बाद उनकी य‍ोजना बदल गयी. वे विक्टोरिया मेमोरियल के पास जन्मदिन मनाने के लिए गये. अपराह्न तीन बजे के करीब तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरी, जिसकी चपेट में 18 लोग आये. इनमें सुबीर पाल और उनका परिवार भी था. सुबीर और उनके परिवार को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दिया. संगीता और उनकी बच्ची का इलाज चल रहा है.

वज्रपात की आवाज के बाद महिला की मौत : इधर, बिजली की तेज आवाज के बाद एक महिला की संदिग्ध रूप से मौत हो गयी. घटना रिजेंट पार्क थाना अंतर्गत नतून शिवतला इलाके की है. जानकारी के अनुसार भारी बारिश के दौरान अपर्णा मंडल (55) अपने घर की बालकोनी में खड़ी थीं. अचानक बिजली कड़की और वह अचेत होकर फर्श पर गिर पड़ीं. उन्हें तुरंत स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत करार दिया. पुलिस का कहना है कि प्राथमिक रूप से चिकित्सकों का मानना है कि हार्ट अटैक के कारण महिला की मौत हुई है.

घायलों में पांच बांग्लादेशी भी शामिल
शुक्रवार को विक्टोरिया मेमोरियल के साउथ गेट पास आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि पांच बच्चों और नौ महिलाओं समेत 16 लोग घायल हो गये. घायलों में सुबीर पाल की पत्नी और छह माह की बेटी भी हैं. इसके अलावा 5 बांग्लादेशी नागरिक भी घायल हुए हैं.

मृतक का नाम व पता :
सुबीर पाल (34), विवेकानंद पल्ली, दमदम

घायलों के नाम व पता : संगीता पाल (32), विवेकानंद पल्ली, दमदम, सनबी पाल (6 माह), विवेकानंद पल्ली, दमदम, प्रियंका सरदार (21) डोमजूड़, हावड़ा, झुमुर नस्कर (35), लक्ष्मणपुर, डोमजूड़, हावड़ा, काजल मंडल (23),बजबज, मोहिनी मंडल (2 वर्ष),बजबज  रेशमा बीबी (23), बजबज, शेख मनोवर (42), बजबज, काकोली रानी (45), जेसोर, बांग्लादेश, अवनी विश्वास (8), जेसोर, बांग्लादेश, बिरती विश्वास (16), जेसोर, बांग्लादेश, जयंती रानी सरकार (53), जेसोर, बांग्लादेश, मइदुल मोल्ला (34),  हावड़ा, सेरेना खातून (20), उलुबेड़िया, हावड़ा, काजी रियाजुद्दीन (8), नारायणगंज, बांग्लादेश.

पांच जिलों में वज्रपात से आठ की मौत
आकाशीय बिजली गिरने से शुक्रवार को दक्षिण बंगाल के पांच जिलों में कुल आठ लोगों की मौत हो गयी. इनमें पुरुलिया जिले में तीन, कोलकाता में दो, दक्षिण 24 परगना के बरुईपुर, पूर्व मेदिनीपुर व बेलदा में एक-एक की मौत हो गयी. अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से लगभग आधे दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की भी खबर है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement