28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिवाली में लीजिए चंद्रयान-2 के साथ मिठाइयों का मजा

कोलकाता : दुर्गा पूजा में चंद्रयान-2 और बालाकोट एयर स्ट्राइक की थीम पर बने पंडालों के बाद अब मिठाइयों के लिए देशभर में प्रसिद्ध पश्चिम बंगाल में चंद्रयान-2 व कश्मीर में शांति का संदेश देतीं मिठाइयां लोगों को लुभायेंगी. मिठाई दुकान गोकुलश्री ने दीपावली के अवसर पर चंद्रयान-2 और कश्मीर के बोट की मिठाइयां तैयार […]

कोलकाता : दुर्गा पूजा में चंद्रयान-2 और बालाकोट एयर स्ट्राइक की थीम पर बने पंडालों के बाद अब मिठाइयों के लिए देशभर में प्रसिद्ध पश्चिम बंगाल में चंद्रयान-2 व कश्मीर में शांति का संदेश देतीं मिठाइयां लोगों को लुभायेंगी. मिठाई दुकान गोकुलश्री ने दीपावली के अवसर पर चंद्रयान-2 और कश्मीर के बोट की मिठाइयां तैयार की हैं. गोकुलश्री के कारोबार विकास अधिकारी केशव कुमार ने प्रभात खबर को बताया कि वैज्ञानिकों ने चंद्रयान-2 के माध्यम से अंतरिक्ष जगत में भारत की विश्व भर में साख स्थापित की है.

अंतरिक्ष जगत में वैज्ञानिकों ने उंचाइयों को छुआ है, लेकिन दुर्भाग्यवश चंद्रयान-2 का प्रयोग पूरी तरह से सफल नहीं हुआ है, लेकिन वे लोग मिठाइ के माध्यम से चंद्रयान-2 को चंद्रमा पर लैडिंग दिखा रहे हैं और लोगों के सपने को साकार करने के कोशिश कर रहे हैं.
इस तरह से मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर शांति लाने की कोशिश की है. कश्मीर में शांति का संदेश देने के लिए श्रीनगर के डल झील के बोट को दर्शातीं मिठाई बनायी गयी हैं, जो विश्व को शांति का संदेश देंगी. उन्होंने कहा: दीपावली हमलोगों का बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है. इसमें हम खुशियां बांटते हैं, लेकिन खुशियाें के साथ-साथ ये मिठाइयां शांति का संदेश भी दे रही हैं.
उन्होंने कहा कि इन मिठाइयों को बनाने में लगभग 10-15 कारीगर जुटे हुए हैं तथा इनके निर्माण में चॉकलेट और मिठाइ बनानेवाले खाद्य पदार्थों का इस्तेमाल किया गया है. ये मिठाइयां गोकुलश्री के अलीपुर एवं एजेसी बोस रोड स्थित आउटलेट पर मिलेंगी तथा अभी से इनकी काफी मांग है. उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष उन लोगों ने पद्यावती के जेवरों को मिठाइयों पर उकेरा था. प्रत्येक वर्ष कुछ न कुछ थीम के आधार पर मिठाइयां बनाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें