29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क मरम्मत के लिए पालिका को मिले 11 करोड़

मालदा : दुर्गा पूजा के पहले मालदा शहर के विभिन्न वार्डों की खराब सड़कों की मरम्मत को लेकर इंगलिशबाजार नगरपालिका को राज्य के नगर व नगर विकास विभाग की तरफ से साढ़े 11 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. इस बार शहर की जर्जर सड़कों की मरम्मत में उन्नत किस्म के पिच का व्यवहार किया […]

मालदा : दुर्गा पूजा के पहले मालदा शहर के विभिन्न वार्डों की खराब सड़कों की मरम्मत को लेकर इंगलिशबाजार नगरपालिका को राज्य के नगर व नगर विकास विभाग की तरफ से साढ़े 11 करोड़ रुपये मंजूर किये गये हैं. इस बार शहर की जर्जर सड़कों की मरम्मत में उन्नत किस्म के पिच का व्यवहार किया जायेगा. जो ठेकेदार सड़कों की मरम्मत करेंगे, उन्हें अगले पांच साल तक सड़क की देख-रेख करनी होगी. मसलन सड़क अगर बीच में टूट-फूट जाती है, तो उसकी पूरी जिम्मेदारी संबंधित ठेकेदार की होगी.
तृणमूल संचालित इंगलिशबाजार नगरपालिका के चेयरमैन और विधायक नीहार घोष ने बताया कि मालदा शहर के 29 वार्ड के 40 इलाकों में स्थित 35 किलोमीटर सड़क की मरम्मत व निर्माण किये जायेंगे. इस बीच, 15 सड़कों के काम का टेंडर जारी भी हो चुका है. बाकी के भी अगले सात रोज के भीतर जारी कर दिये जायेंगे. उन्होंने बताया कि पांच साल तक सड़क की पूरी जिम्मेदारी ठेकेदार की होगी. इसलिए उन्हें काम का पूरा पैसा पांच साल पूरा होने से पहले नहीं दिया जायेगा. यह रकम उन्हें किस्तों में दी जायेगी.
नगरपालिका सूत्र के अनुसार मालदा शहर के प्राणकेन्द्र, फव्वारा मोड़ से नेताजी मोड़, फव्वारा मोड़ से बाजार लेन होते हुए विनय सरकार रोड, सुकांत मोड़ से रथबाड़ी, माधवनगर, गौड़ रोड मोड़ से पोस्टऑफिस मोड़, रवीन्द्र एवेन्यू राज होटल से जालालिया स्कूल परिसर इलाका, स्टेशन रोड से काली मोड़ समेत 40 सड़कों का काम किया जायेगा. इसके लिए साढ़े 11 करोड़ रुपये की लागत आयेगी.
इंगलिशबाजार नगरपालिका के चेयरमैन नीहार घोष ने बताया कि नगरपालिका के गठन 150वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में नगरपालिका शहरवासियों को कई उपहार दे रही है. मिसाल के तौर पर कई पार्क और लाइट एंड साउंड सिस्टम वाला फव्वारा नगरपालिका ने जल कर समाप्त कर दिया है.
इनके अलावा मकान का टैक्स समय से भुगतान करने पर नगरपालिका की तरफ से जूट बैग दिया जा रहा है. इस बार दुर्गा पूजा के पहले नगरपालिका शहरवासियों को उन्नत किस्म की सड़क का तोहफा देने जा रही है. इससे बरसात में होने वाली तकलीफ काफी कम हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें