39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नंदीग्राम दिवस की 11वीं बरसी के मौके पर सीएम ने कहा – वामपंथियों ने किया अत्याचार

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम दिवस की 11वीं बरसी के मौके पर वामपंथियों पर करारा हमला बोला है. शनिवार सुबह सीएम ने इस बारे में ट्वीट किया.उन्होंने लिखा, आज नंदीग्राम दिवस की 11वीं बरसी है. इस दिन सूर्योदय के नाम पर अनगिनत ग्रामवासियों पर वामपंथियों ने बर्बर अत्याचार किये थे, जिसे शब्दों में […]

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम दिवस की 11वीं बरसी के मौके पर वामपंथियों पर करारा हमला बोला है. शनिवार सुबह सीएम ने इस बारे में ट्वीट किया.उन्होंने लिखा, आज नंदीग्राम दिवस की 11वीं बरसी है. इस दिन सूर्योदय के नाम पर अनगिनत ग्रामवासियों पर वामपंथियों ने बर्बर अत्याचार किये थे, जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता.
सन् 1970 के बाद से लेकर कम से कम तीन दशक तक वामपंथियों ने बंगाल के अनगिनत लोगों पर पाशविक हमलों में अनगिनत लोग मारे गये हैं. मैं उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि दे रही हूं.
जनवरी 2007 में पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार ने किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया था. ताकि वहां स्पेशल इकोनामिक जोन के तहत एक पेट्रोकेमिकल हब बनाया जा सके. लेकिन तत्कालीन विपक्ष की नेत्री ममता बनर्जी की अगुवाई में हजारों किसानों ने विद्रोह कर दिया था.
इसके बाद राज्य सरकार ने 2500 पुलिसकर्मियों को भेजकर जमीन का अधिग्रहण कराया था. इस दौरान पुलिस की फायरिंग में सरकारी आंकड़े के अनुसार 14 किसान मारे गए थे, जबकि सैकड़ों किसान लापता घोषित कर दिये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें