34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राज्य में लोकतंत्र का गला घोटा जा रहा

कोलकाता : राज्य के मेदिनीपुर शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृषक कल्याण सभा के दौरान सोमवार को अचानक शामियाना का एक हिस्सा टूटने से करीब 91 लोग घायल हो गये. जख्मी लोगों को स्थानीय मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में अधिकांश महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं. इनमें किशोर […]

कोलकाता : राज्य के मेदिनीपुर शहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कृषक कल्याण सभा के दौरान सोमवार को अचानक शामियाना का एक हिस्सा टूटने से करीब 91 लोग घायल हो गये. जख्मी लोगों को स्थानीय मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में अधिकांश महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं.
इनमें किशोर दास, शंकर घोष, शकुंतला महतो समेत चार की हालत ज्यादा खराब है. दो के सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं. कुछ घायलों को मरहम-पट्टी कर अस्पताल से छोड़ दिया गया, जबकि 75 लोग दाखिल कराये गये हैं.
घटना के बाद सभा खत्म होते ही तुरंत प्रधानमंत्री घायल लोगों को देखने मेदिनीपुर अस्पताल पहुंचे. वहां उन्होंने दस से पंद्रह मिनट तक अस्पताल में पहुंचकर घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली और उनसे बात की.
जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री की सभा को लेकर सुबह आठ बजे से ही काफी संख्या में भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी. बारिश भी काफी हो रही थी. पौने एक बजे के आस-पास भाषण शुरू करने के बाद प्रधानमंत्री ने लगभग चार से पांच मिनट अपनी बात रखी ही थी कि उनकी बांयी तरफ से तीन सौ फूट लम्बा शामियाना का एक हिस्सा गिर गया.
वहां नीचे महिलाएं, बच्चे, बुजुर्ग समेत काफी संख्या में लोग कुर्सियों पर बैठे थे. भीड़ इतनी थी कि यहां तक कि कई शामियाना के अंदर ऊपर उठकर लोहे की पाइप पर चढ़ गये थे. सभा शुरू होने के कुछेक मिनट बाद ही देखा गया कि शामियाना का वह हिस्सा धीरे-धीरे टूट कर नीचे गिर गया. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया.
इधर, जिला पुलिस अधीक्षक अालोक राजोड़िया का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. मंच बनाने वाली संस्था को तलब किया गया है कि आखिर कैसे मंच बनाया गया था कि टूट गया? इन सारे तथ्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है. खामियां पाये जाने पर कार्रवाई की जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें