29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीएम ममता बनर्जी ने अधिकारियों से कहा, फिजूलखर्ची बर्दाश्त नहीं

सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनावश्यक खर्च नहीं करने का निर्देश दिया है. सोमवार को सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन की बैठक में उन्होंने अधिकारियों को पारदर्शिता बनाये रखने का भी निर्देश दिया है. इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था हर क्षेत्र में लागू करने को कहा है. आज की बैठक में […]

सिलीगुड़ी : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनावश्यक खर्च नहीं करने का निर्देश दिया है. सोमवार को सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में जलपाईगुड़ी जिला प्रशासन की बैठक में उन्होंने अधिकारियों को पारदर्शिता बनाये रखने का भी निर्देश दिया है. इसके लिए ऑनलाइन व्यवस्था हर क्षेत्र में लागू करने को कहा है. आज की बैठक में मुख्यमंत्री ने जलपाईगुड़ी जिले के सभी कार्यालयों के अधिकारियों की बारी-बारी से क्लास लगायी.
बैठक के शुरू में ही उन्होंने जलपाईगुड़ी जिले में बारिश का जायजा लिया. प्रभावित व संभावित प्रभावित इलाकों में हर संभव राहत व्यवस्था करने का निर्देश उन्होंने दिया है. बैठक में जिला प्रसासन, पुलिस प्रशासन से लेकर डीएलआरओ, बीएलआरओ, एसडीओ, बीडीओ शिक्षा विभाग के एसआइ, डीआइ के साथ जन प्रतिनिधि विधायक, जिला परिषद अध्यक्ष, ग्राम पंचायत के प्रधान तक से उन्होंने बारी-बारी से बातचीत की. उन्होंने साफ कहा कि हर क्षेत्र में पारदर्शिता जरूरी है. इसके लिए हर दिशा में ऑनलाइन व्यवस्था की आवश्यकता है. नगरपालिका से लेकर ग्राम पंचायत स्तर तक ट्रेड लाइसेंस आदि की व्यवस्था ऑनलाइन करने का निर्देश उन्होंने दिया है.
इसके साथ ही उन्होंने राज्य के पर्यटन मंत्री गौतम देव को गाजलडोबा की भोरेर आलो परियोजना सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न पर्यटन आकर्षण केंद्र परियोजनाओं को जल्द से जल्द अंजाम तक पहुंचाने का निर्देश दिया.
जलपाईगुड़ी जिला प्रशासनिक बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अनावश्यक खर्च बिल्कुल खत्म करने का निर्देश नेता-मंत्रियों से लेकर अधिकारियों को दिया है. उन्होंने साफ कहा कि होटल व रिसोर्ट में बैठक, सभा या सरकारी कार्यक्रम करना किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगी. सरकार ने आवश्यकता के अनुसार पूरे राज्य में ढांचागत व्यवस्थाएं की है. उनका उपयोग होना चाहिए.
अगले महीने फिर आयेंगी जलपाईगुड़ी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का यह उत्तर बंगाल दौरा 13 जुलाई को समाप्त होगा. 13 जुलाई की शाम वे बागडोगरा एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए रवाना होंगी. यह दौरा समाप्त करने के पहले ही उन्होंने अगले महीने फिर से जलपाईगुड़ी आने की तिथि निर्धारित कर दी. जलपाईगुड़ी में कलकत्ता हाइकोर्ट के सर्किट बेंच का उद्घाटन होना है. सुश्री बनर्जी ने 17 अगस्त को सर्किट बेंच के उद्घाटन की घोषणा की है. उद्घाटन समारोह में वे स्वयं भी उपस्थित रहेंगी.
कम खर्चे का दौरे पर भी असर
इसबीच,अनावश्यक खर्च कम करने के निर्देश का असर उनके इस दौरे में दिखा है. इससे पहले मुख्यमंत्री के दौरे व कार्यक्रम को लेकर पूरे शहर से लेकर उनके आने-जाने वाले मार्ग पर भी बैनर व होर्डिंग लगाये जाते थे. लेकिन इस बार के उनके उत्तर बंगाल दौरे के दौरान एक भी स्वागत बैनर व होर्डिंग आदि कहीं है.
पुलिस कमिश्नरेट का बढ़ा दायरा
मुख्यमंत्री ने सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट का दायरा बढ़ा दिया है. उत्तरकन्या में बैठक के दौरान उन्होंने सुकना, फांसीदेवा व नक्सलबाड़ी थाने को सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत शामिल करने का निर्देश दिया है. फांसीदेवा व नक्सलबाड़ी उत्तर-पूर्व का प्रवेश द्वार माने जाने वाले सिलीगुड़ी के लिए काफी महत्वपूर्ण है. इससे पहले सुकना कर्सियांग के अंतर्गत, वहीं फांसीदेवा व नक्सलबाड़ी दार्जिलिंग जिला पुलिस के अधीन था.
मुख्यमंत्री के इन निर्णय से सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट का दायरा काफी बड़ा हो गया है. पहले सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत प्रधान नगर, भक्ति नगर, सिलीगुड़ी, माटीगाड़ा, बागडोगरा व न्यू जलपाईगुड़ी थाना था. इसके अतिरिक्त सिलीगुड़ी थाना अंतर्गत खालपाड़ा व पानीटंकी चौकी, भक्ति नगर थाना अंतर्गत आसिघर चौकी व न्यू जलपाईगुड़ी थाना अंतर्गत आमबाड़ी व गोजलडोबा पुलिस चौकी, माटीगाड़ा थाना अंतर्गत मेडिकल पुलिस चौकी थी. अब सुकना, फांसीदेवा थाना व इसके अतर्गत विधान नगर चौकी, नक्सलबाड़ी थाना व इसके अंतर्गत भारत-नेपाल सीमांत पानीटंकी पुलिस चौकी को भी शामिल हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें