30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑफिस में बैठ कर नहीं, फिल्ड में जाकर कार्य करें, डीआइसीओ अधिकारियों काे मुख्यमंत्री ने दी हिदायत

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विश्व बांग्ला सेंटर में एमएसएमई सम्मेलन के दौरान सभी जिलों के डीआइसीओ अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वह ऑफिस में बैठ कर नहीं, बल्कि फिल्ड में जाकर कर कार्य करें. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एमएसएमई सेक्टर को लेकर किसी भी उद्यमी […]

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को विश्व बांग्ला सेंटर में एमएसएमई सम्मेलन के दौरान सभी जिलों के डीआइसीओ अधिकारियों को हिदायत देते हुए कहा कि वह ऑफिस में बैठ कर नहीं, बल्कि फिल्ड में जाकर कर कार्य करें. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि एमएसएमई सेक्टर को लेकर किसी भी उद्यमी को कोई समस्या है, उसका जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए.
इस मौके पर मुख्यमंत्री ने उद्यमियों से अपनी समस्याएं रखने को कहा. उसी समय, कूचबिहार के व्यवसायी ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा किसान बाजार बनाया जाना था, लेकिन अब तक इस ओर कोई कदम नहीं उठाया गया. व्यवसायी ने मुख्यमंत्री को बताया कि उन्होंने सभी अधिकारियों को इस बारे में सूचना दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.
इस पर मुख्यमंत्री ने जिले के डीआइसीओ से रिपोर्ट मांगा तो उन्होंने कहा कि वह दो महीने पहले ही यहां आए हैं, इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. इसके बाद मुख्यमंत्री काफी नाराज हो गईं और उन्होंने डीआइसीओ को सप्ताह के अंदर रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया.
आपस में तालमेल के लिए बनायें ऐप : मुख्यमंत्री ने अधिकारियों काे अापस में ताल-मेल बना कर कार्य करने के लिए एक ऐप बनाने का निर्देश दिया, जिससे उद्यमी शिकायत व समस्याओं को रख पाएंगे.
जिलों में एमएसएमई को लेकर डाटा बैंक बनाने का निर्देश
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी जिलों के डीआइसीओ को उनके क्षेत्र में स्थित एमएसएमई कंपनियों का डाटा बैंक तैयार करने का निर्देश दिया. किस जिले में कितने एमएसएमई हैं और किस जिले में कौन सा सेक्टर ज्यादा विकसित है, इसके बारे में विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही मुख्यम‍ंत्री ने प्रत्येक जिले में एमएसएमई सम्मेलन आयोजित करने का निर्देश दिया.
उन्होंने विभागीय प्रधान सचिव अलापन बंद्योपाध्याय को राज्य के सभी जिलों को लेकर एमएसएमई उद्योग के विकास के लिए विशेष बैठक करने का प्रस्ताव दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चाहें तो बंगाल को उत्तर, दक्षिण, पूर्व व पश्चिम दिशा में स्थित जिलों में बांट कर उस क्षेत्र में स्थित जिलों को लेकर बैठक कर सकते हैं. जंगलमहल के जिले, उत्तर बंगाल के जिले व दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों को लेकर विशेष रिपोर्ट तैयार करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें