29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आग मामले की हो उच्चस्तरीय जांच

कोलकाता : बागड़ी मार्केट अग्निकांड मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि इसे सही कारणों का पता चल सके. साथ ही घटना में किसकी लापरवाही है, यह बात भी सामने आनी चाहिए. इसके लिए उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन हो. यह मांग राज्य में वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने मंगलवार को की. मुजफ्फर अहमद […]

कोलकाता : बागड़ी मार्केट अग्निकांड मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए, ताकि इसे सही कारणों का पता चल सके. साथ ही घटना में किसकी लापरवाही है, यह बात भी सामने आनी चाहिए. इसके लिए उच्चस्तरीय जांच कमेटी का गठन हो. यह मांग राज्य में वाममोर्चा के चेयरमैन विमान बसु ने मंगलवार को की.
मुजफ्फर अहमद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री बसु ने कहा कि हाल ही में बागड़ी मार्केट को प्रोफेशनल एनओसी दिया गया था. प्रोफेशनल एनओसी दिये जाने के कुछ दिनों बाद ही वहां भयावह आग लग गयी. इससे कई सवाल उठ रहे हैं. आखिर गलती कहां हो गयी? दूसरी ओर बागड़ी मार्केट मेें लगी आग के बाद उसके जल्द नियंत्रण के लिए सेना की मदद क्यों नहीं ली गयी? आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की मदद ली जा सकती थी.
साथ ही आग बुझाने के लिए फोम और गैस की आवश्यकता थी. ऐसे कई प्रश्न हैं, जो अग्निकांड मामले में उठाये जा रहे हैं. बागड़ी मार्केट में लगी भयावह आग के कारण सैकड़ों व्यवसायी को काफी नुकसान हुआ है. वहां काम करनेवाले कर्मचारी और मोटिया-मजदूरों की रोजी-रोटी पर भी संकट खड़ा हो गया है. ऐसी विषम स्थिति ठीक दुर्गापूजा के पहले हुई है. ऐसे में राज्य सरकार को पीड़ितों की मदद के लिए राहत राशि की व्यवस्था करनी चाहिए. साथ ही व्यवसायियों के पुनर्वासन की व्यवस्था पर भी राज्य सरकार और प्रशासन को काम करना चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें