28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूजा के पहले उत्तर बंगाल के तीन जिलों से विमान सेवा, मालदा, कूचबिहार व बालुरघाट में बनकर तैयार है एयरपोर्ट

कोलकाता : दुर्गापूजा के पहले ही उत्तर बंगाल के तीन जिलों में विमान सेवा शुरू की जायेगी. यह जानकारी राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने दी.उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल से दक्षिण बंगाल के जिलों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए राज्य सरकार मालदा, कूचबिहार व दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट […]

कोलकाता : दुर्गापूजा के पहले ही उत्तर बंगाल के तीन जिलों में विमान सेवा शुरू की जायेगी. यह जानकारी राज्य के उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने दी.उन्होंने बताया कि उत्तर बंगाल से दक्षिण बंगाल के जिलों को हवाई मार्ग से जोड़ने के लिए राज्य सरकार मालदा, कूचबिहार व दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट में विमान सेवा शुरू करना चाहती है.
उन्होंने बताया कि दक्षिण बंगाल से उत्तर बंगाल विमान से जाने के लिए एक मात्र बागडोगरा एयरपोर्ट पर निर्भर होना पड़ता है. वहीं, सड़क व रेल मार्ग से लोगों को वहां जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
इसलिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों की इन समस्याओं को दूर करने के लिए इन तीनों जिलों में एयरपोर्ट का निर्माण कराया है, जो दुर्गापूजा के पहले ही शुरू हो जायेंगे. उन्होंने कहा कि रेल मंत्री रहने के दौरान ही उत्तर बंगाल के लिए कई नयी ट्रेन सेवाएं शुरू की थी, अब मुख्यमंत्री उत्तर बंगाल के विभिन्न जिलों को हवाई मार्ग से जोड़ने जा रही हैं.
उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवींद्र नाथ घोष ने बताया कि इन एयरपोर्टों से छोटे-छोटे विमान चलाने की योजना बनायी है. इन जिलों में विमान सेवा शुरू करने के लिए कई विमान परिवहन कंपनियों के साथ बातचीत जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें