26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंगाल के राज्यपाल ने संयुक्त राष्ट्र संघ में वीटो के इस्तेमाल पर जतायी चिंता

– वीटो की वजह से आतंकी मसूद अजहर पर कार्रवाई में हो रहा है विलंब कोलकाता : राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने संयुक्त राष्ट्र संघ में वीटो के इस्तेमाल पर चिंता जताते हुए कहा कि वीटो के प्रभाव के कारण कतिपय देशों का राष्ट्रसंघ में प्रभाव बढ़ गया है. इसका दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहा […]

– वीटो की वजह से आतंकी मसूद अजहर पर कार्रवाई में हो रहा है विलंब

कोलकाता : राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने संयुक्त राष्ट्र संघ में वीटो के इस्तेमाल पर चिंता जताते हुए कहा कि वीटो के प्रभाव के कारण कतिपय देशों का राष्ट्रसंघ में प्रभाव बढ़ गया है. इसका दुष्प्रभाव भी देखने को मिल रहा है. आतंकवाद के क्षेत्र में चीन के वीटो के प्रभाव की वजह से आतंकी मसूद अजहर पर कार्रवाई नहीं हो पा रहा है.

वेस्ट बंगाल फेडरेशन ऑफ यूनाइटेड नेशंस एसोसिएशंस (डब्लयूबीएफयूएनए) के चेयरमैन सीताराम शर्मा के नेतृत्व में नव निर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों से मंगलवार को राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राजभवन में मुलाकात के अवसर पर ये बातें कही. राज्यपाल संस्था के पैट्रोन एवं प्रमुख हैं. उन्होंने राष्ट्र संघ में विकासशील देशों की भूमिका और भी मजबूत करने पर जोर देते हुए एसोसिएशन द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की.

श्री शर्मा ने कहा कि विश्व में राष्ट्रसंघ का कोई विकल्प नहीं है. विश्व शांति के अतिरिक्त आर्थिक, सामाजिक, मानवाधिकार सहित जलवायु मामले पर राष्ट्रसंघ की भूमिका काफी सराहनीय रही है. विश्व में शांति बनाये रखने में पीस कीपिंग फोर्स की भूमिका के लिए नोबल पुरस्कार मिला है.

इस अवसर पर पूर्व एयर मार्शल चीफ अरुप राहा, पूर्व सांसद डॉ विक्रम सरकार, पूर्व कुलपति डॉ राधारमन चक्रवर्ती, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल अनिरुद्ध चक्रवर्ती, राजदूत सर्वजीत चक्रवर्ती, प्रदीप खेमका, राजीव माहेश्वरी, बॉबी चक्रवर्ती, मंजू दूगड़, प्रिंसिपल विजया चक्रवर्ती, डॉ एचसी मेहता, हरिप्रसाद कानोड़िया, कंचन चक्रवर्ती, संतोष सराफ, दिनेश जैन, विजय वाडवा, शिव कुमार लोहिया तथा राज्यपाल के एसीएस सतीश चंद्र तिवारी सहित अन्य उपस्थित थे. संस्था के सचिव राजीव माहेश्वरी ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें