Advertisement

calcutta

  • Mar 22 2019 6:49PM

Lok Sabha Elections 2019 मतदान के लिए जागरूक करने का यह 'मीठा' तरीका देखा आपने?

Lok Sabha Elections 2019 मतदान के लिए जागरूक करने का यह 'मीठा' तरीका देखा आपने?
सारे फोटो सोशल मीडिया से साभार.

कोलकाता : होली बीतते ही देशभर में लोकसभा चुनाव की बयार चल पड़ी है. जहां एक ओर राजनीतिक दल मतदाताओं को रिझाने के लिए एक से बढ़कर एक तरीके अपना रहे हैं, वहीं इन आम चुनावों में लोगों को बढ़-चढ़कर मतदान करने की अपील करनेवाले भी कम नहीं हैं. सब अपने-अपने अंदाज से वोटरों को जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं.

 

 

इन्हीं में एक हैं पश्चिम बंगाल स्थित हावड़ा के मिठाई विक्रेता प्रदीप हलदर. प्रदीप ने मतदान के लिए जागरूकता फैलाने का एक अजीबोगरीब और दिलचस्प तरीका अपनाया है. दरअसल, इन्होंने अपने दुकान पर बिकनेवाली मिठाइयों पर राजनीतिक पार्टियों के चुनाव चिह्न बना डाले हैं.

 

 


अपनी इस नायाब कोशिश के बारे में मिठाई दुकान के मालिक प्रदीप हलदर कहते हैं कि मैंने अपनी बनायी हुई मिठाइयों से ही वोटिंग के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के बारे में विचार किया.


इससे दो फायदे होंगे, लोगों के बीच मतदान को लेकर जागरूकता फैलेगी और मुझे अपने कारोबार में फायदा भी ज्यादा होगा. और सच कहूं तो यह एक नया तरीका है, जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.


गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा हो चुकी है और सारे राजनीतिक दल अपने-अपने प्रत्याशी फाइनल करने में जुटे हैं. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजनीतिक दलों, विभिन्न राज्य के मुख्यमंत्रियों और अन्य नेताओं से लेकर बॉलीवुड और खेल की दुनिया के सितारों को अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट कर लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने की अपील की थी.

पीएम मोदी की इस अपील का असर दिख भी रहा है. सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग, अमिताभ बच्चन, रजनीकांत और दीपिका पादुकोण तक, सभी हस्तियां देशवासियों से लोकतंत्र के इस पर्व में भागीदारी करने की अपील कर रही हैं.

मालूम हो कि सात चरणों में होने वाले चुनाव के लिए पहला मतदान 11 अप्रैल को होने जा रहा है. सातवां और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा. इसके बाद 23 मई को चुनाव के परिणामाों की घाेषणा कर दी जाएगी.

Advertisement

Comments

Advertisement