33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मौसम की खबर : बिहार में आज आसमान होगा साफ, तापमान में होगी गिरावट, जानें झारखंड का हाल

पटना : बिहार में रविवार को दिन में आसमान साफ रहेगा. वहीं रात के तापमान में धीरे-धीरे गिरावट होगी. बिहार के ऊपर बना चक्रवाती हवा का क्षेत्र शनिवार की देर रात तक खत्म हो जायेगा. रविवार की सुबह धूप होगी, लेकिन रात के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट होने की संभावना है. सोमवार […]

पटना : बिहार में रविवार को दिन में आसमान साफ रहेगा. वहीं रात के तापमान में धीरे-धीरे गिरावट होगी. बिहार के ऊपर बना चक्रवाती हवा का क्षेत्र शनिवार की देर रात तक खत्म हो जायेगा. रविवार की सुबह धूप होगी, लेकिन रात के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट होने की संभावना है. सोमवार से राज्यभर में कोहरे का कहर बढ़ेगा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक पटना, बक्सर, भोजपुर, छपरा, सीवान सहित अन्य जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. शनिवार को पटना का अधिकतम 22.6 व न्यूनतम 15.6, गया 22.5 व 16.2, भागलपुर 22.2 व 15.6, गया 22.0 व 13.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

रात में तापमान घटने से बढ़ेगी ठंड : मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक शनिवार की रात के तापमान में गिरावट होने के बाद ठंड बढ़ने की संभावना है, लेकिन दोपहर के बाद हल्की ठंडी हवा चलेगी. इस कारण से लोगों को रविवार की दोपहर बाद हल्की-हल्की ठंड महसूस होगी. अगले एक सप्ताह में ठंड बढ़ेगा.

झारखंड का हाल

रविवार को झारखंड की राजधानी रांची और आसपास के क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदला नजर आ रहा है. शनिवार दिनभर बादल छाए रहे जबकि संथाल परगना के कई हिस्सों में शनिवार को बारिश हुई जिसने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया. रविवार को इन इलाकों में बूंदाबादी जारी है. आज इटखोरी में मौसम बदल चुका है. यहां गरज के साथ बारिश हुई जिससे ठंड बढ़ चुका है. मौसम विभाग की मानें तो रांची व आसपास के क्षेत्रों में 15 दिसंबर को भी बादल छाए रहेंगे. हल्की बारिश भी होगी. 16-17 दिसंबर को सुबह में कोहरे की धुंध के बाद आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. संभवत: 18 दिसंबर से रात के तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है.

हवा व बादल करा रहे ठंड का एहसास
आसपास के राज्यों में गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश का असर झारखंड पर भी दिख रहा है. शुक्रवार को झारखंड के कई जिलों में बारिश हुई. बादल और हवा के कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. शनिवार को राजधानी में तेज हवा चली. हालांकि हवा चलने के बाद भी राजधानी और अन्य जिलों का न्यूनतम तापमान नहीं गिरा. सभी जिलों का न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा. अधिकतम तापमान भी चढ़ा हुआ था. राजधानी का अधिकतम तापमान 25.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस रहा. जमशेदपुर का न्यूनतम तापमान 17.6 डिग्री सेल्सियस रहा.

दिन में गिरेगा तापमान, हो सकती है बारिश : मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि रविवार को दिन का तापमान गिर सकता है. रात में तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक हो सकता है. सुबह में कोहरा रहेगा. विभाग का पूर्वानुमान है कि राज्य के कई जिलों में रविवार को हल्की बारिश हो सकती है. आकाश से बादल साफ होने के बाद न्यूनतम तापमान गिर सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें