30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

#WestBengal : पुलिस और भाजपा समर्थकों में झड़प, कई लोग जख्मी

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में भाजपा की एक रैली को रोकने के दौरान पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर झड़प हो गयी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी समर्थकों ने कथित तौर पर ईंट-पत्थर पुलिस पर फेंके, जिसमें एएसआइ विभु भट्टाचार्य और सिविक वालंटियर व्रतमय सरकार घायल हो […]

बालुरघाट : दक्षिण दिनाजपुर जिले के गंगारामपुर में भाजपा की एक रैली को रोकने के दौरान पुलिस और भाजपा समर्थकों के बीच जमकर झड़प हो गयी. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष की मौजूदगी में पार्टी समर्थकों ने कथित तौर पर ईंट-पत्थर पुलिस पर फेंके, जिसमें एएसआइ विभु भट्टाचार्य और सिविक वालंटियर व्रतमय सरकार घायल हो गये. चार पुलिस वैन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. आरोप है कि पुलिस के लाठीचार्ज में कई भाजपा समर्थक जख्मी हुए हैं. उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने चार राउंड हवाई फायरिंग भी की. हंगामा करने के आरोप में पुलिस ने 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. खबर लिखे जाने तक जिले के एसपी प्रसून बनर्जी घटनास्थल पर मौजूद थे. उल्लेखनीय है कि बालुरघाट लोकसभा केंद्र से भाजपा जीती है. इसको लेकर शनिवार को नागरिक अभिनंदन सभा करने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष आये हैं.

सबसे पहले वे कुशमंडी होते हुए बुनियादपुर दलीय कार्यालय पहुंचे. वहां से उन्होंने समर्थकों के साथ पदयात्रा करते हुए बुनियादपुर बस स्टैंड में सभा की. उनके साथ नवनिर्वाचित सांसद सुकांत मजुमदार, जिलाध्यक्ष शुभेंदु सरकार व अन्य नेता मौजूद रहे. इस बीच प्रशासन ने धारा-144 लागू कर रैली पर पाबंदी लगा दी थी. दिलीप घोष को इस संबंध में कागज भी दिखाया गया लेकिन उसकी अनदेखी करते हुए वे समर्थकों के साथ बस स्टैंड तक गये.
पदयात्रा में बहुत से समर्थकों के हाथों में तीर-धनुष थे. बुनियादपुर में सभा करने के बाद दिलीप घोष गंगारामपुर गये. रैली कर वे जैसे ही दलीय कार्यालय की ओर रवाना हुए वैसे ही पुलिस ने निषेधाज्ञा का हवाला देकर रैली को रोक दिया. लेकिन कार्यकर्ता व समर्थक हार माने नहीं और वे सभी रैली निकालने पर अड़े रहे. इसी क्रम में पुलिस के साथ कहासुनी के बीच ही उन पर ईंट-पत्थरों की बारिश होने लगी जिसमें एक पुलिस अधिकारी और एक सिविक वॉलेंटियर जख्मी हो गये. पथराव में पुलिस के चार वाहन क्षतिग्रस्त हुए हैं. यहां तक कि उग्र भीड़ को नियंत्रित करने के लिये पुलिस को चार राउंड हवाई फायर भी करनी पड़ी.
बुनियादपुर में सभा को संबोधित करते हुए दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि तृणमूल के दिन लद गये हैं. वह अब खोटा सिक्का बन गयी है. उसे लेने वाला कोई नहीं है. समर्थकों को कहा कि पुलिस मामले के लिये जितने रुपये खर्च हो रहे हैं उन सबका हिसाब लिखकर रखें. भाजपा सत्ता में आयेगी तो वह सारी रकम उसी पुलिसकर्मी से वसूली जायेगी. दीदी ने धारा 144 जारी किया है तो भाजपा 288 धारा लागू करेगी. भाजपा की जीत की राह में जो बाधा बनेगा वह चूर चूर हो जायेगा.
गंगारामपुर की रैली के दौरान पुलिस पर पथराव
सिविक वॉलेंटियर व एक पुलिस अधिकारी जख्मी
चार पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त, 10 गिरफ्तार
राज्य में तृणमूल कांग्रेस के दिन लदे : दिलीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें