30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पश्चिम बंगाल : भाजपा ने संदेशखाली हत्याकांड की जांच NIA से कराने की मांग की, गृह मंत्री को लिखा पत्र

कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने संदेशखाली हत्याकांड में रोहिंग्या के शामिल होने की आशंका जताते हुए हत्याकांड की जांच एनआइए से कराने की मांग की है. मुकुल रॉय ने गृह मंत्री अमित शाह को इस सबंध में पत्र लिखा और कहा, राज्य के प्रशासन पूरी तरह से लाचार है, अगर उचित कदम नहीं उठाए गए […]

कोलकाता : प्रदेश भाजपा ने संदेशखाली हत्याकांड में रोहिंग्या के शामिल होने की आशंका जताते हुए हत्याकांड की जांच एनआइए से कराने की मांग की है. मुकुल रॉय ने गृह मंत्री अमित शाह को इस सबंध में पत्र लिखा और कहा, राज्य के प्रशासन पूरी तरह से लाचार है, अगर उचित कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति हाथ से बाहर निकल जाएगी.

सोमवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मुकुल राय ने कहा कि नाजट बांग्लादेश की सीमा के पास है. यहां बांग्लादेश से घुसपैठ की घटनाएं आम हैं.

बांग्लादेश से हथियारों की भी सप्लाई भी होती है. सूचना के अनुसार हत्याकांड के समय रोहिंग्या भी उस समय इलाके में मौजूद थे. इसलिए यह जरूरी है कि पूरे मामले की अच्छी तरह से जांच हो. वह केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि पूरे मामले की जांच एनआइए से करायी जाये.

मंगववार को श्री राय नाजट का दौरा कर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. उन्होंने कहा कि यह घटना नंदीग्राम की तरह प्रतीत होती है. जिस तरह से नंदीग्राम गोलीकांड में पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को खूनी मुख्यमंत्री कहा गया था. उसी तरह से नाजट के लोग मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को भी खूनी मुख्यमंत्री कह रहे हैं तथा दोषियों की सजा देने की मांग कर रहे हैं.

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री के उकसावे के कारण ही संदेशखाली में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है. योजनाबद्ध तरीके से गांव के लोगों को जगा कर हत्या की गयी है. इस मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ भी एफआइआर किया जायेगा. श्री राय ने कहा कि आज बादुड़िया में बंद बोरे मांस के टुकड़े मिले हैं. हालांकि पुलिस इसे जानवरों का मांस करार दे रही है, लेकिन उन्होंने आशंका जतायी कि ये मांस संदेशखाली हिंसा में लापता हुए लोगों की हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें