34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुर्गापूजा में इस बार वीआइपी पास नहीं होगा : ममता बनर्जी

पूजा कमेटियों को राज्य सरकार देगी 25 हजार रुपये बिजली कंपनियां पूजा आयोजनों के बिल पर देंगी 25 फीसदी डिस्काउंट पूजा कार्निवल 11 अक्तूबर को कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार दुर्गा पूजा के आयोजनों में वीआइपी पास की संस्कृति को खत्म कर देने के लिए कहा है. उन्होंने सभी पूजा आयोजकों से […]

पूजा कमेटियों को राज्य सरकार देगी 25 हजार रुपये

बिजली कंपनियां पूजा आयोजनों के बिल पर देंगी 25 फीसदी डिस्काउंट
पूजा कार्निवल 11 अक्तूबर को
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बार दुर्गा पूजा के आयोजनों में वीआइपी पास की संस्कृति को खत्म कर देने के लिए कहा है. उन्होंने सभी पूजा आयोजकों से इस संबंध में अनुरोध किया है. नेताजी इंडोर स्टेडियम में विभिन्न पूजा कमेटियों के साथ समन्वय बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ क्लब अपने आयोजन में वीआइपी पास रखते हैं, यह उन्हें पसंद नहीं.
जहां बड़ी तादाद में लोग खड़े हैं, वहीं कुछ लोग वीआइपी पास लेकर पूजा मंडप में चले जाते हैं. उन्हें भी लाइन से ही मंडप में प्रवेश करना चाहिए. वह भी जब हवाई जहाज से यात्रा करती हैं तो बोर्डिंग पास के लिए लाइन में ही लगती हैं. अगर वीआइपी लोगों को पूजा मंडपों में जाना है तो वह सुबह जाएं या दोपहर को जायें. शाम पांच बजे के बाद वह दूसरों को तकलीफ देते हुए न जायें.
कुछ वीआइपी तो रात को ही पूजा परिक्रमा के लिए सपरिवार निकलते हैं. इससे आम लोगों को समस्या होती है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूजा में चतुर्थी के दिन से लालबत्ती वाली सायरन लगी सरकारी गाड़ियां भी नहीं चलेंगी. उन्होंने पूजा आयोजक व राज्य के मंत्रियों सुजीत बोस, अरुप विश्वास व फिरहाद हकीम को खासतौर पर निर्देश दिया कि वह वीआइपी पास का सिस्टम न रखें. मुख्यमंत्री ने पूजा आयोजकों को दी जानेवाली अनुदान राशि को 10 हजार रुपये से बढ़ा कर 25 हजार रुपये कर दिया है.
महिलाओं द्वारा आयोजित दुर्गापूजा में पांच हजार रुपये का अतिरिक्त अनुदान दिया जायेगा. उन्होंने बताया कि सीइएससी व डब्ल्यूबीडीसीएल भी पूजा आयोजनों के बिजली के बिल में 25 फीसदी छूट देंगे. पूजा आयोजनों पर इन्कम टैक्स के संबंध में मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी आयोजक को इन्कम टैक्स देने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने बताया कि रेड रोड पर पूजा कार्निवल इस बार 11 अक्तूबर को होगा.
ममता बनर्जी ने राजनीतिक विरोधियों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राज्य सरकार पर आरोप लगाये जाते हैं कि यहां दुर्गा पूजा का आयोजन नहीं होने दिया जाता, जबकि सच्चाई सबके सामने है. बंगाल में दुर्गा पूजा को लेकर वह राजनीति नहीं करने देंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें