28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबुल सुप्रियो को चुनाव आयोग ने भेजा कारण बताओ नोटिस

कोलकाता : भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को चुनाव आयोग की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि बाबुल सुप्रियो ने एक गाना सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, जबकि इसके लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग […]

कोलकाता : भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को चुनाव आयोग की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि बाबुल सुप्रियो ने एक गाना सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, जबकि इसके लिए मीडिया सर्टिफिकेशन एंड मॉनिटरिंग कमेटी से अग्रिम मंजूरी लेनी होती है. श्री सुप्रियो ने यह मंजूरी नहीं ली थी. यह चुनावी आचार संहिता का उल्लंघन है. आयोग को अपने मीडिया वॉच से इसकी जानकारी मिली. इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस की ओर से भी इस संबंध में उनके पास शिकायत की गयी है.

इसमें गाने के कंटेंट (उसके बोल) पर आपत्ति जतायी गयी है. लिहाजा इस संबंध में बाबुल सुप्रीयो को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. उन्हें 48 घंटे के भीतर इसका जवाब देना होगा.

यह कहे जाने पर कि बाबुल सुप्रियो ने दावा किया है कि सोशल मीडिया में उन्होंने खुद अपलोड नहीं किया, बल्कि किसी अन्य ने किया है. श्री बसु का कहना था कि शोकॉज का जवाब मिलने के बाद ही चुनाव आयोग इस संबंध में कुछ कह सकता है.

* आसनसोल में शिकायत दर्ज

केंद्रीय मंत्री और बाबुल सुप्रियो के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है. सुप्रियो पर चुनाव प्रचार के लिए गाये गाने में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक बातें कहने का आरोप है.

बाबुल सुप्रियो के खिला दक्षिण आसनसोल पुलिस स्टेशन में दर्ज की गयी है. पश्चिम वर्धमान स्टूडेंट लाइब्रेरी कॉर्डिनेशन कमिटी की ओर से बाबुल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गयीच है. कमेटी की ओर से गयी शिकायत में कहा गया है कि यह गीत दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक है. ये गीत तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें