36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोलकाता में 105 करोड़ की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के सदस्यों ने मंगलवार तड़के शहर के पाइकपाड़ा से 105 करोड़ रुपये कीमत की 25 किलो 255 ग्राम हेरोइन जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार मौलाना फैयाजुद्दीन (49) मणिपुर के थौबल और जुबैर (40) यूपी के भवानी पूर्वी का रहने […]

कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड के सदस्यों ने मंगलवार तड़के शहर के पाइकपाड़ा से 105 करोड़ रुपये कीमत की 25 किलो 255 ग्राम हेरोइन जब्त कर दो लोगों को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार मौलाना फैयाजुद्दीन (49) मणिपुर के थौबल और जुबैर (40) यूपी के भवानी पूर्वी का रहने वाला है. इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दोनों को मंगलवार को बैंकशाल कोर्ट स्थित एनडीपीएस कोर्ट में पेश किया गया. अदालत ने आरोपियों को 4 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.
एडिशनल डीसी (एसटीएफ) प्रदीप जादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कैरियर के तौर पर काम करते थे. ये लोग मणिपुर व उत्तर प्रदेश में विभिन्न क्वालिटी के हेरोइन की सप्लाई करने कोलकाता आते थे. ये अपने राज्यों में लौटकर पावडर का मिश्रण कर बेहतर क्वालिटी की हेरोइन तैयार करते थे.
टाला थाने के मुखबिर से मिली सूचना
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इलाके में दो संदिग्ध लोगों की इस गतिविधि पर टाला थाने के मुखबिर को संदेह हुआ. जिसके बाद एसटीएफ को इसकी खबर दी गयी और दोनों को रंगेहाथों ड्रग्स के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. जुबैर के पास से पांच किलो व फैयाजुद्दीन के पास से 20.255 किलो हेरोइन जब्त की गयी. दोनों के पास से जब्त हेरोइन काफी अलग व उच्च क्वालिटी की है. दोनों ने बताया कि ट्रेन से सारा माल लेकर ये लोग कोलकाता पहुंचे थे. रात को ही ये दोनों एक दूसरे को माल सौंपकर रात की गाड़ी से अपने राज्यों में लौट जानेवाले थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें