23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ट्रेन के नीचे लटका रहा गार्ड और चल दी ट्रेन, गार्ड बोगियों का एयर पाइप जोड़ रहा था

कोलकाता : ट्रेन चल दी और ट्रेन के गार्ड ट्रेन के नीचे लटकते रहे. यह अजीबो-गरीब घटना हावड़ा स्टेशन पर शुक्रवार को घटी. हालांकि वहां मौजूद आरपीएफ जवानों की तत्परता के कारण गार्ड की जान बच गयी. ट्रेन रुकवायी गयी और गार्ड को बाहर निकाला गया. मिली जानकारी के अनुसार, गार्ड ट्रेन की दो बिगोयों […]

कोलकाता : ट्रेन चल दी और ट्रेन के गार्ड ट्रेन के नीचे लटकते रहे. यह अजीबो-गरीब घटना हावड़ा स्टेशन पर शुक्रवार को घटी. हालांकि वहां मौजूद आरपीएफ जवानों की तत्परता के कारण गार्ड की जान बच गयी. ट्रेन रुकवायी गयी और गार्ड को बाहर निकाला गया. मिली जानकारी के अनुसार, गार्ड ट्रेन की दो बिगोयों के मध्य खड़ा होकर एयर पाइप जोड़ने में लगा था और तभी ट्रेन रवाना हो गयी.
ट्रेन के अचानक रवाना होते देख गार्ड एस एन राय के होश उड़ गये. वह अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से लटक गया. इतने आरपीएफ जवान स्वरूप दत्ता की नजर पड़ी. उसने तत्परता दिखाते हुए चालक को ट्रेन रोकने को कहा. जिससे गार्ड की जान बच गयी. रेलवे प्रशासन ने आरपीएफ जवान को सम्मानिक करने की ऐलान किया है.
उक्त घटना 12847 अप हावड़ा-दीघा सुपर फॉस्ट एसी एक्सप्रेस की है. शुक्रवार सुबह हावड़ा स्टेशन से रवाना होने के बाद हावड़ा-दीघा एसी सुपर फॉस्ट एक्सप्रेस चांदमारी ब्रिज के पास पहुंची ही थी कि तभी ट्रेन की एक बोगी की एयर प्रेसर पाइप खुल गयी. ऐसा होते ही ट्रेन चांदमारी ब्रिज के पास रुक गयी. ट्रेन के रुकते ही ट्रेन में सवार गार्ड एस एन राय ट्रेन से उतरा, गार्ड ने देखा कि एस थ्री और एस फोर बोगी के बीच में स्थित एयर प्रेसर पाइप किसी वजह से खुल गया है.
इसी दौरान ड्यूटी पर तैनात हावड़ा गुड्स पोस्ट का कॉस्टेबल स्वरूप दत्ता भी वहां पहुंच गये. गार्ड वहां खड़े आरपीएफ जवान को अपनी वॉकी टॉकी सौंप कर ट्रेन की दो बोगियों के मध्य जाकर एयर प्रेसर पाइप को जोड़ना शुरू कर दिया. हालांकि इस दौरान ट्रेन खड़ी थी, लेकिन गार्ड ने ज्योंहि सफलतापूर्वक एयर पाइप को जोड़ा ट्रेन के पहियों में हरकत शुरू हो गयी और ट्रेन चल पड़ी.
ट्रेन को चलता देख गार्ड के होश उड़ गये. उधर आरपीएफ जवान ने तुरंत वॉकी-टॉकी से ट्रेन चालक को ट्रेन रोकने को कहा. उधर गार्ड दोनों बोगियों के बीच लटकता रहा और ट्रेन करीब पांच सौ मीटर तक चली गयी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें