25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

त्योहारों के सीजन में बढ़ रही विनर्स के सदस्यों की संख्या

मौजूदा समय में टीम में हैं 27 सदस्य, कुछ दिनों में जुड़ेंगी और 10 महिला पुलिसकर्मी क्रिसमस व नये वर्ष को देखते हुए त्योहारों के समय सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर हुआ फैसला कोलकाता : महानगर के विभिन्न इलाकों में युवतियों के साथ छेड़खानी, छींटाकशी व अभद्र आचरण करनेवाले मनचलों पर कार्रवाई करनेवाली कोलकाता पुलिस […]

मौजूदा समय में टीम में हैं 27 सदस्य, कुछ दिनों में जुड़ेंगी और 10 महिला पुलिसकर्मी

क्रिसमस व नये वर्ष को देखते हुए त्योहारों के समय सदस्यों की संख्या बढ़ाने पर हुआ फैसला
कोलकाता : महानगर के विभिन्न इलाकों में युवतियों के साथ छेड़खानी, छींटाकशी व अभद्र आचरण करनेवाले मनचलों पर कार्रवाई करनेवाली कोलकाता पुलिस की महिला टीम ‘विनर्स’ की सदस्यों की संख्या को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. टीम में और 10 महिला पुलिसकर्मियों को शामिल करने का फैसला लिया गया है.
लालबाजार सूत्र बताते हैं कि मौजूदा समय में विनर्स की टीम में 23 कांस्टेबल व चार महिला अधिकारियों को मिलाकर कुल 27 सदस्य शामिल हैं. लालबाजार सूत्रों का कहना है कि अब कुछ ही दिनों में महानगर के लोग 25 दिसंबर व नये वर्ष के रूप में त्योहारों के फेस्टिव मूड में डूब जायेंगे. ऐसी स्थिति में में शहर के भीड़भाड़ वाले विभिन्न इलाकों में मनचलों पर सख्त निगरानी के लिए विनर्स की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है.
लालबाजार सूत्र बताते हैं कि कोलकाता पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में मौजूदा समय में कुछ महिलाएं ट्रेनिंग ले रही हैं. उन्हें लोगों से आचरण करने, स्कूटी चलाने व कुछ अन्य ट्रेनिंग दी जा रही है. ट्रेनिंग पूरी करनेवालीं 10 महिलाओं को विनर्स टीम में शामिल किया जायेगा. इसके बाद कुल सदस्यों की संख्या 37 हो जायेगी. अधिकारियों का कहना है कि इसके बाद विनर्स की टीम और मजबूत हो जायेगी.
गौरतलब है कि विनर्स की टीम ने गत दो दिनों में विभिन्न मामलों में शुक्रवार देर रात 74 व रविवार शाम को छह मनचलों समेत 80 आरोपियों को पकड़ा है. रविवार को विक्टोरिया मेमोरियल के पास विनर्स की टीम ने छह मनचलों को पूछताछ के लिए पकड़ा था. सभी को हेस्टिंग्स थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया था. इसी सफलता के कारण त्योहारों के सीजन को देखते हुए टीम में सदस्यों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें