26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिकल कॉलेज को लेकर चढ़ा सियासी पारा

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने दिलीप घोष को दी लिखित जानकारी चंद्रिमा ने कहा : हमें जानकारी नहीं कोलकाता : जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर फिर से राज्य सरकार और प्रदेश भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने भाजपा के सांसद […]

केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने दिलीप घोष को दी लिखित जानकारी

चंद्रिमा ने कहा : हमें जानकारी नहीं
कोलकाता : जलपाईगुड़ी में मेडिकल कॉलेज के निर्माण को लेकर फिर से राज्य सरकार और प्रदेश भाजपा में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन ने भाजपा के सांसद व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को लिखित जानकारी दी है कि जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल को अपग्रेड कर वहां नया मेडिकल कॉलेज खोला जायेगा.
डॉ हर्षवर्द्धन ने लिखा : उम्मीद है कि आपके कुशल नेतृत्व में इस कॉलेज से क्षेत्र के स्थानीय लोगों की चिकित्सा संबंधित जरूरतों को पूरा करने में मदद मिलेगी. श्री घोष ने कहा : मैंने और जलपाईगुड़ी के सांसद डॉ जयंत राय ने संसद में जलपाईगुड़ी में नया मेडिकल कॉलेज खोलने का मुद्दा उठाया और केंद्रीय मंत्री से इस बाबत कई बैठकें भी की थीं. केंद्र सरकार ने इसके पहले उत्तर बंगाल के कूचबिहार व रायगंज में दो मेडिकल कॉलेजों की मंजूरी दी थी, जिसका 2019 में उद्धघाटन हुआ था.
दूसरी ओर, राज्य की स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार जलपाईगुड़ी में नये मेडिकल कॉलेज की अनुमति दी है, लेकिन राज्य सरकार के पास इसकी जानकारी नहीं. केंद्र सरकार और भाजपा के नेता बंगाल में सामानांतर सरकार चलाने की कोशिश कर रहे हैं.
श्री घोष ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि राज्य सरकार के अधिकारी केंद्र के किसी भी बैठक में हिस्सा नहीं लेते हैं, तो उन्हें इसकी जानकारी कैसे होगी? राज्य सरकार केंद्र की सारी योजनाओं को श्रेय खुद लेती है, जो पूरी तरह से गलत है. श्री घोष ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली, तो उन लोगों ने सूचित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें