33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

23 को देशप्रेम दिवस व 30 को शहीद दिवस मनायेंगे : सलीम

कोलकाता : माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य व पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम ने मुजफ्फर अहमद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 23 जनवरी (नेताजी जंयती) को वाममोर्चा की ओर से देश प्रेम दिवस मनाया जायेगा. इसके तहत कलेज स्क्वायर में सभा होगी और धर्मतला स्थित नेताजी की मूर्ति तक जुलूस निकाला जायेगा. इसके […]

कोलकाता : माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य व पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम ने मुजफ्फर अहमद भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 23 जनवरी (नेताजी जंयती) को वाममोर्चा की ओर से देश प्रेम दिवस मनाया जायेगा. इसके तहत कलेज स्क्वायर में सभा होगी और धर्मतला स्थित नेताजी की मूर्ति तक जुलूस निकाला जायेगा.

इसके बाद गणतंत्र दिवस के दिन पूरे देश में असंख्य सभा कर संविधान का पाठ पढ़ा जायेगा. इसके अलावा 30 जनवरी को महात्मा गांधी के शहादत दिवस को शहीद दिवस के रूप में मनाया जायेगा. उन्होंने कहा कि स्वाधीनता आंदोलन के बाद जिस तरह से पहली बार सीएए और एनआरसी के मुद्दे पर छात्र, नौजवान और महिलाएं सड़कों पर उतर कर आंदोलन कर रही हैं और रोजाना उनके आंदोलन में लोगों की संख्या बढ़ रही है.
यह देश के लिए एक शुभ संकेत है. देश के लोगों तक स्वतंत्रता आंदोलन के सिपाहियों के अवदान को याद किया जायेगा. 23 जनवरी को उन लोगों का नारा होगा ‘लाल किला से आयी आवाज, सहगल, ढिल्लो और शाहनवाज’. उन्होंने कहा कि नेताजी को भाजपा लोगों‍ के दिलों से मिटाना चाहती है. यही वजह है कि झारखंड में जब भाजपा की सरकार बनी तो इन लोगों ने 23 जनवरी को दी जाने वाली छुट्टी बंद कर दी. उनके खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी जा रही है.
भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति को मिली रैली की मिली अनुमति
कोलकाता. 23 जनवरी को नेताजी की जयंती पर उत्तरपाड़ा के मातला भ्रष्टाचार उन्मूलन समिति की रैली को हाईकोर्ट ने अनुमति दे दी. अदालत ने समिति को निर्देश दिया की रैली में 20 मोटर बाइक और 20 परिवहन बसों का भी इस्तेमाल किया जा सकेगा. अदालन ने आगे निर्देश दिया की रैली के रास्ते में यदि कोई अस्पताल या स्कूल पड़ता है तो हॉर्न नहीं बजाना होगा. इसके साथ अदालत ने कहा कि रैली में शामिल लोग शांतिपूर्ण तरीके से रैली निकालें.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें