26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जसराज को संस्कृति सौरभ सम्मान

राजभवन में पं. जसराज का कार्यक्रम आयोजित कराना चाहते हैं राज्यपाल सुखी हो रहा है देश : पं जसराज कोलकाता : पद्मविभूषण पंडित जसराज का राजभवन में एक अभूतपूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम राज्यपाल जगदीप धनखड़ कराना चाहते हैं. श्री धनखड़ ने कहा कि उनकी इच्छा ऐसा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराने की है, जैसा आजादी के बाद […]

राजभवन में पं. जसराज का कार्यक्रम आयोजित कराना चाहते हैं राज्यपाल

सुखी हो रहा है देश : पं जसराज
कोलकाता : पद्मविभूषण पंडित जसराज का राजभवन में एक अभूतपूर्व सांस्कृतिक कार्यक्रम राज्यपाल जगदीप धनखड़ कराना चाहते हैं. श्री धनखड़ ने कहा कि उनकी इच्छा ऐसा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कराने की है, जैसा आजादी के बाद राजभवन में कभी न हुआ. पंडित जसराज की सुविधानुसार और उनकी पंसदीदा तिथि को यह कराया जा सकता है.
संस्कृति सौरभ की ओर से पंडित जसराज को संस्कृति सौरभ सम्मान प्रदान किये जाने के अवसर पर श्री धनखड़ ने ये बातें कहीं. उनका कहना था कि दुनिया की कई संस्कृतियां आयीं और चली गयीं, लेकिन भारतीय संस्कृति अब तक सुदृढ़ है. पंडित जसराज का नाम दुनिया भर के अलावा अब ब्रह्मांड में भी पहुंच गया है.
गौरतलब है कि इंटरनेशनल एस्ट्रोनॉमिकल यूनियन ने 2006 में खोजे गये एक ग्रह का नाम पंडित जसराज पर रखा है. संस्कृति सौरभ सम्मान ग्रहण करते हुए पंडित जसराज ने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि उन्हें यह सम्मान उस धरती पर मिला, जहां उनका बचपन गुजरा है. ईश्वर की कृपा से अब उन्हें चांद-सितारों तक पहुंचा दिया गया है, लेकिन इससे पहले रवींद्रनाथ टैगोर को यह सम्मान मिल चुका है. यह उनके लिए सौभाग्य की बात है कि उनका नाम गुरुदेव के नाम के करीब भी पहुंचा है. पंडित जसराज ने कहा कि उन्हें यह देख कर बेहद अच्छा लगता है कि देश सुखी हो रहा है. वह देश को ही सुखी देखना चाहते हैं.
संस्कृति सौरभ के अध्यक्ष प्रमोद शाह ने कहा कि 30 वर्ष पहले एक ही सभागार में श्री धनखड़ और पंडित जसराज की मुलाकात हुई थी. 30 वर्ष बाद एक बार फिर उसी सभागार में दोनों मिले. श्री शाह ने कहा कि पंडित जसराज युग के करिश्मे हैं. यह देश उनकी महानता का साक्षी है. कार्यक्रम में स्वागत भाषण संस्था के उपाध्यक्ष नथमल नेवटिया ने दिया. उपाध्यक्ष राममोहन लखोटिया ने संस्कृति सौरभ सम्मान के तहत दिये जाने वाले प्रशस्ति पत्र का पाठ किया. धन्यवाद ज्ञापन सह सचिव प्रदीप कलानोरिया ने दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें